Thursday, Dec 9 2021 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने दिया निर्देश, हर थाने एवं सरकारी कार्यालयों में महिला कर्मी की उपस्थिति हो

पटना, 24 सितम्बर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हर थाना एवं सरकारी कार्यालयों में महिला पदाधिकारियों और कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए कहा कि इससे वहां शिकायत लेकर आने वाली महिलाओं के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
श्री कुमार ने शुक्रवार को एक अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम द्वारा 237.881 करोड़ की लागत से 38 थाना भवन, सुपौल पुलिस लाईन, केन्द्रीय प्रशिक्षण संस्थान, बिहटा सहित कुल 94 नवनिर्मित पुलिस भवनों का उद्घाटन एवं 149.96 करोड़ की लागत से बनने वाले 57 पुलिस भवनों का शिलान्यास करने के बाद कहा कि हर थाना एवं सरकारी कार्यालयों में महिला पदाधिकारियों और कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जानी चाहिए । इससे वहां शिकायत लेकर आने वाली महिलाओं के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2005 से जब हम लोगों को काम करने का मौका मिला उसके पश्चात् हमने सभी चीजों का अध्ययन किया तो पता चला कि पुलिस बल की काफी कमी है, उनके पास वाहन, हथियार के साथ-साथ उनके रहने सहने की भी समस्या है, पुलिस भवनों का भी अभाव है। इन सभी चीजों पर काम किया गया। पुलिस बल की संख्या बढ़ायी गई, उनके लिये वाहन और आधुनिक हथियार उपलब्ध कराये गये।
शिवा सूरज
जारी वार्ता
image