Friday, Apr 26 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में अब आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूल भी खुलेंगे

पटना 24 सितंबर (वार्ता) कोरोना महामारी का प्रभाव कम होने के बाद प्रतिबंधों में ढील देने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए बिहार सरकार ने आज कहा कि प्रदेश में अब आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूल (प्री-स्कूल) भी खोले जाएंगे।
मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में यहां हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद ऑनलाइन माध्यम से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए लागू प्रतिबंधों को शिथिल करने की प्रक्रिया को जारी रखते हुए 26 सितंबर से 15 नवंबर 2021 तक कोविड अनुकूल व्यवहार संबंधी केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश को लागू करने का निण्र्य लिया गया है। इसके तहत राज्य में 15 नवंबर तक आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूल को खोलने की अनुमति दी गई है।
श्री शरण ने बताया कि त्योहार में दूसरे राज्यों से बिहार आने वाले लोगों की अधिक संख्या से कोविड के संभावित प्रसार को रोकने के लिए भीड़ प्रबंधन तथा जुलूस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय स्तर पर आदेश निर्गत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले वाले राज्यों से आनेवाले यात्रियों की अनिवार्य कोविड जांच कराई जाएगी।
सूरज
जारी (वार्ता)
image