Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने जेएमएम को हेमंत की जगह बसंत सोरेन को सीएम बनाने की दी सलाह

रांची, 25 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अक्षम करार देते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा को किसी अनुभवी नेता को मुख्यमंत्री को कमान सौंप देनी चाहिए।
श्री दास ने शनिवार को यहां कहा कि इसके लिए उनके भाई बसंत सोरेन को भी मौका देकर देखा जा सकता हैं। वहीं जेएमएम विधायक बसंत सोरेन ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में अच्छा काम हो रहा हैं।
राजधानी रांची में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर शनिवार को पत्रकारो के सवाल पर जवाब देते हुए श्री दास ने कहा कि हेमंत सोरेन को ब्यूरोक्रेसी अपने इशारों पर नचा रही है । इसलिए हेमंत सोरेन की जगह जेएमएम को किसी अनुभवी नेता को मुख्यमंत्री की कमान सौंप देनी चाहिए। रघुवर दास ने कहा कि झामुमो के अंदर ही लोबिन हेम्ब्रम, नलिन सोरेन, स्टीफन मरांडी जैसे कई अनुभवी और सम्मानित नेता मौजूद हैं। लेकिन अगर फिर भी झामुमो को लगता है कि कोई सोरेन परिवार का व्यक्ति ही मुख्यमंत्री बन सकता है तो युवा तुर्क बसंत सोरेन को एक मौका देकर देखना चाहिए।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि खुद को आदिवासियों की पार्टी कहने वाली झामुमो के राज में आदिवासियों पर अत्याचार की कोई सीमा नहीं रही । लगभग हर रोज कभी आदिवासी महिलाओं के साथ बलात्कार तो कभी आदिवासियों की हत्या। रूपा तिर्की प्रकरण से साफ है कि किस तरह हेमंत सोरेन ने अपने सहयोगी पंकज मिश्रा को बचाने के लिए एक होनहार आदिवासी बेटी की गरिमा के साथ समझौता किया। उन्होंने ने कहा कि हेमंत सोरेन से कानून व्यवस्था नहीं संभल रही । जज हो, वकील हो, नेता हो, व्यापारी हो, किसी की भी हत्या आम हो गई है । वहीं इस सरकार में खनिजों के लूट के अलावा इस सरकार की कोई और बड़ी उपलब्धि हो तो बताएं ? इन लोगों ने रोजगार तो दिया नहीं उल्टा रोजगार देने के नाम पर अलग-अलग भाषा-भाषियों के बीच झगड़ा करवाने की कोशिश जरूर की ।
इधर, जेएमएम विधायक बसंत सोरेन ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में काफी अच्छा काम हो रहा हैं और रघुवर दास ने ऐसी बात क्यों की, यह वहीं जानें। दूसरी तरफ अन्य सत्तारूढ़ दलों के नेताओं ने भी इस बयान को भाईयों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश करार देते हुए रघुवर दास को ही सलाह दिया है कि देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के लिए वे पार्टी के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाकर किसी अनुभवी नेता को जिम्मेवारी सौंपने की मांग करें।
विनय
वार्ता
image