Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भारत बंद के दौरान बिहार में विपक्षी नेताओं-कार्यकर्ताओं ने बाधित किया यातातयात

पटना 27 सितंबर (वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज भारत बंद के दौरान बिहार में मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के घटक दलों के कार्यकर्ताओं ने कुछ स्थानों पर रेल और सड़क यातायात को बाधित किया।
राजधानी पटना की हृदयस्थली डाक बंगला चौराहा सुबह से ही महागठबंधन के कार्यकर्ताओं और नेताओं से पटा रहा। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राज्य सचिव अवधेश कुमार, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राज्य सचिव रामनरेश पांडे, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के राज्य सचिव कुणाल के नेतृत्व में यहां बुद्ध स्मृति पार्क से जुलूस निकाला गया, जो डाकबंगला चौराहे पर आकर सभा में तब्दील हो गया। इसी तरह जन अधिकार पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने भी जुलूस निकाला और धरना प्रदर्शन किया।
सभा को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद के सिलसिले में तीन काले कृषि कानूनों की वापसी के अलावा मजदूर कानूनों के बदलने , मजदूर संहिता लागू करने, सार्वजनिक संपत्ति को बेचने, महंगाई, बेरोजगारी जैसे तमाम मुद्दों को अपने आंदोलन का हिस्सा बनाया है। नेताओं ने बंद को पूरी तरह से सफल बताते हुए दावा किया कि बिहार में इस दौरान पूरी तरह से जहां प्रतिष्ठानों में ताले लगे रहे वहीं उच्च पथों पर आवाजाही ठप रही।
उपाध्याय सूरज
जारी (वार्ता)
image