Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने बालूमाथ हादसे के पीड़ित परिवार से की मुलाकात

रांची, 28 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को बालूमाथ हादसे के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की।
श्री बाउरी ने इस मौके पर कहा कि 18 सितंबर को हुई घटना के बाद लातेहार के उपायुक्त ने मौखिक रूप से एक जांच कमेटी तैयार कर मामले की जांच करने की बात कही, लेकिन आज 10 दिन गुजर जाने के बाद भी किसी भी प्रकार की जांच रिपोर्ट सामने नहीं आई है और ना ही कोई अधिकारी इस मामले पर जनप्रतिनिधियों से बात कर रही है।
झारखंड के लातेहार जिला के बालूमाथ प्रखंड के सेरेगडा पंचायत के मननडीह में सात बच्चियों की 18 सितंबर को करमा पर्व के विसर्जन के दौरान हुई मौत कोई आम घटना नहीं है।
भाजपा विधायक ने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा कहीं से भी उचित मालूम नहीं पड़ती है। जबकि पिछली सरकार ने ही ऐसी घटनाओं के बाद पीड़ित परिवार को चार लाख रुपए आपदा प्रबंधन विभाग से तरफ से देने का प्रावधान बनाया था। इस घटना के बाद अभी तक मुख्यमंत्री के तरफ से कोई बयान नहीं आया है। जबकि होना यह चाहिए था कि मुख्यमंत्री स्वयं घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देते। इस घटना की चर्चा आज पूरे देश में हो रही है।
विनय सतीश
वार्ता
image