Thursday, Dec 9 2021 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तेजस्वी का नीतीश को पत्र, बाढ़-सूखे की समस्या के समाधान के लिए प्रधानमंत्री से मिले सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल

पटना 29 सितंबर (वार्ता) बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि उनके नेतृत्व में बाढ़ और सुखाड़ की समस्या के स्थायी समाधान के साथ ही नदियों को जोड़ने के महत्व को लेकर राज्य से सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले ।
श्री यादव ने बुधवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे पत्र की प्रति जारी कर कहा, "मुख्यमंत्री से व्यापक जनहित में मांग है कि बिहार में प्रतिवर्ष बाढ़ और सुखाड़ की विभीषिका के कारण होने वाले नुकसान एवं नदी जोड़ने की योजना के महत्व के संदर्भ में राज्यहित में उनके नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिलकर उपर्युक्त उचित मांगों को रखे।"
नेता प्रतिपक्ष ने पत्र में लिखा है कि नदी जोड़ योजनाओं को राष्ट्रीय योजना घोषित करने का दबाव बनाना जरूरी है। साथ ही, बाढ़ के स्थाई निदान के लिए बराज और डैम बनाने की जितनी भी योजनाएं हैं, उनकी राशि केन्द्र से लेने की मांग की जानी चाहिए। पिछले चार वर्षों में बाढ़ राहत के लिए केन्द्र से बिहार को उचित मदद नहीं मिल पाई है । बिहार से कम जनसंख्या और बाढ़ की विभीषिका भी कम झेलने चाले राज्यों को बिहार से अधिक आर्थिक सहायता मिली है।
शिवा सूरज
जारी वार्ता
More News
सही मूल्य पर हो उवर्रक की बिक्री : नीतीश

सही मूल्य पर हो उवर्रक की बिक्री : नीतीश

09 Dec 2021 | 7:24 PM

पटना 09 दिसंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अधिकारियों को राज्य में सही मूल्य पर उवर्रक की बिक्री किये जाने के साथ ही इसके वितरण में किसी भी तरह की अनियमितता न हो, इस पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया।

see more..
झारखंड में ओमिक्रोन के खतरे को हल्के में न लें, सतर्कता जरूरी: हेमन्त सोरेन

झारखंड में ओमिक्रोन के खतरे को हल्के में न लें, सतर्कता जरूरी: हेमन्त सोरेन

09 Dec 2021 | 6:15 PM

रांची, 09 दिसंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा किकोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को मद्देनजर रखते हुए हर स्तर पर अलर्ट रहें।

see more..
image