Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में त्योहारों से पूर्व वस्त्र योजना से लाभुकों को आच्छादित करें: हेमंत सोरेन

रांची, 30 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खाद्य, सार्वजनिक वितरण एव उपभोक्ता मामले विभाग की समीक्षा के दौरान कहा कि धोती-साड़ी योजना के तहत वस्त्रों का वितरण त्योहारों से पूर्व कर लें।
श्री सोरेन ने गुरुवार को कहा कि वस्त्रों की गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता न करें। वितरण के लिए खरीदे जा रहे वस्त्र झारखण्ड में बने, इसकी कार्य योजना तैयार करें। हरा राशन कार्ड का लाभ सभी जरूरतमंदों को दें। धान बेचने वालों किसानों को सही समय पर धान की कीमत प्राप्त हो यह सुनिश्चित होना चाहिए। अधिक से अधिक किसान पोर्टल में खुद को निबंधित करें। धान अधिप्राप्ति हेतु सेंटर चिन्हित करें ताकि किसानों को किसी तरह की परेशानी न हो।
मुख्यमंत्री ने पंचायती राज 15 वें वित्त आयोग में प्राप्त आवंटन के विरुद्ध स्वीकृत योजनाओं की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट का प्रावधान किया गया है। लेकिन खर्च सही ढंग से नहीं हो रहा है। सभी उपायुक्त और उप विकास आयुक्त इस दिशा में बेहतर ढंग से कार्य करें। प्रखंड और पंचायत स्तर के कार्यों की समीक्षा करें।
विनय
वार्ता
More News
देश की गति के साथ झारखंड को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए को यहां से पूरा समर्थन मिलना चाहिए: जनरल वीके सिंह

देश की गति के साथ झारखंड को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए को यहां से पूरा समर्थन मिलना चाहिए: जनरल वीके सिंह

24 Apr 2024 | 9:24 PM

रांची, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह बुधवार को पलामू में एनडीए प्रत्याशी वीडी राम के नामांकन में शामिल हुए।

see more..
image