Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची स्मार्ट सिटी का इन्वेस्टर्स मीट संपन्न,प्रदेश के डेढ़ सौ से ज्यादा संभावित निवेशक ने लिया मीट में हिस्सा

रांची, 02 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में रांची शहर को एजुकेशनल हब एवं मेडिकल हब के रूप में विकसित करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है, इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए रांची स्मार्ट सिटी में शैक्षणिक संस्थान एवं मेडिकल सेक्टर को विकसित करने की प्राथमिकता दी गई है।
रांची शैक्षणिक राजधानी के रूप में विकसित हो इसके लिए रांची स्मार्ट सिटी के अंदर 21% भूमि शैक्षणिक संस्थानों के लिए रखी गई है साथ ही अभी हाल में ही लांच की गई नई उद्योग नीति के तहत मेडिकल सेक्टर के निर्माण को ध्यान में रखते हुए आकर्षक नीति बनाई गई है ।
नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे ने शनिवार को रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड से यहां होटल बीएनआर चाणक्य में आयोजित इन्वेस्टर मीट 2021 में उपस्थित उद्योग जगत के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए यह बात कही।
श्री चौबे ने कहा कि रांची स्मार्ट सिटी के अंदर ही राज्य सरकार का मंत्रालय होगा साथ ही सभी मंत्रियों का आवास भी स्मार्ट सिटी के अंदर ही बनेगा।इस तरह से यह पूरा स्मार्ट सिटी हाई सिक्योरिटी जोन में होगा।
उन्होंने कहा कि रांची शहर का फैलाओ काफी जरुरी हो गया है ।इस दिशा में रांची स्मार्ट सिटी का महत्वपूर्ण योगदान होगा। रांची स्मार्ट सिटी के डेवलप होने से इस एरिया में शहर का फैलाओ बढ़ेगा।
विनय
जारी वार्ता
image