Tuesday, Nov 30 2021 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गांव की आवाज और गांव के सवाल कतई पीछे नहीं छूटें:सुदेश कुमार

रांची, 02 अक्टूबर (वार्ता) आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि जिस आम जन को राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी देश की आवाज बनाना चाहते थे, वे बनकर रहे।
गांधी के आदर्शों और मूल्यों को सामने रखकर हमारी मंशा भी एकदम स्पष्ट है कि गाँव और गाँव के सवाल कतई पीछे नहीं छूटे। पंचायत सम्मेलन के जरिए यही संकल्प गांठ बांधने होंगे।
श्री महतो ने शनिवार को गाँधी जयंती पर आयोजित सभा सह पंचायत सम्मेलन के दौरान कहा कि गांधी के आदर्शों और मूल्यों को सामने रखकर हमारी मंशा भी एकदम स्पष्ट है कि गाँव और गाँव के सवाल कतई पीछे नहीं छूटे। पंचायत सम्मेलन के जरिए यही संकल्प गांठ बांधने होंगे।गांधी जयंती के मौके पर आजसू पार्टी ने राज्य के सभी 4402 पंचायतों में सम्मेलन का आयोजन किया। इसमें राज्य, जिले और प्रखंड के पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। पार्टी प्रमुख ने सिल्ली के कोचों पंचायत से कार्यक्रम की शुरुआत की।
आजसू प्रमुख ने कहा कि पंचायत सम्मेलन महज एक कार्यक्रम नहीं है, यह कार्यकर्ताओं को इसका बोध कराए कि वे पार्टी में अगली कतार के प्रहरी हैं और गांव-गिराव की आवाज को जनता के सवालों को सत्ता सिस्टम तक पहुंचाने का सामर्थ्य रखते हैं।उन्होंने कहा कि महात्मा गाँधी के समग्र चिन्तन और दर्शन के केंद्र गाँव रहे। स्वराज की अवधारणा में उन्होंने तय किया कि तरक्की की कसौटी पर वह आम आदमी होगा जो तमाम सुविधाओं से वंचित है। गांधी जयंती पर हमारा यही संकल्प है कि स्वराज, स्वशासन और स्वाभिमान की जो परिकल्पना उन्होंने की थी, वह साकार हो।
पूरे राज्य में पंचायत सम्मेलन के दौरान करीब 15 हजार पदाधिकारियों ने 2 लाख कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों के साथ संवाद स्थापित किया। साथ ही सम्मेलन के दौरान पंचायत स्तर पर संगठन के विस्तार को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए। तथा पंचायत समिति का चुनाव कर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संगठन सचिव, कोषाध्यक्ष एवं कार्यकारिणी सदस्य का चयन भी किया गया। पंचायत सम्मेलन के जरिये आजसू पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने पंचायतों की समस्याओं के साथ पंचायती राज व्यवस्था एवं इसकी जमीनी हकीकत को भी समझा।
पंचायत सम्मेलन में आजसू पार्टी के विधायक, केंद्रीय पदाधिकारी तथा जिला एवं प्रखण्ड पदाधिकारी सहित अन्य नेता अलग-अलग पंचायतों में मौजदू रहे।
विनय
वार्ता
More News
बिहार विधानसभा परिसर में मिली शराब की बोतलें, नीतीश ने दिया जांच का आदेश

बिहार विधानसभा परिसर में मिली शराब की बोतलें, नीतीश ने दिया जांच का आदेश

30 Nov 2021 | 6:56 PM

पटना 30 नवंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज विधानसभा परिसर से शराब की बोतलें बरामद होने के मामले की जांच का आदेश देते हुए कहा कि घटना में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

see more..
image