Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पदाधिकारी ग्रामीणों के समस्या समाधान को लेकर बने संवेदनशील : राजेश्वरी बी

रांची, 02 अक्टूबर (वार्ता)देश आजादी का 75वां वर्षगांठ 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में मना रहा है और इसी कड़ी में शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर सब की योजना सबका विकास अभियान पीपुल्स प्लान कैंपेन का सफल संचालन के लिए अभियान का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ दीप प्रज्ववलित एवं देश के महान विभूतियों की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर किया गया ।
केन्द्र एवं राज्य सरकार के द्वारा संचालित विकास योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे एवं संचालित विकास योजनाओं के लाभ से उनके जीवन में बदलाव की सोच को लेकर मनरेगा आयुक्त रामगढ़ जिला के दोहकातु पंचायत के बिर्होर टोला में ‘विशेष ग्राम सभा’ में पहुंची। उन्होंने कहा कि ‘सबकी योजना सबका साथ’ का शुभारंभ पूरे झारखंड में 02 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक हर पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन एवं वार्षिक कार्य योजना का निर्माण इसका मुख्य उद्देश है। मनरेगा आयुक्त ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय से संचालित की जा रही योजनाओं के प्रगति की स्थिति के बारे प्रखंड विकास पदाधिकारी से जानकारी ली एवं निर्देश दिया कि विकास योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसे सुनिश्चित करें l उन्होंने कहा कि एक भी सुयोग्य व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित नहीं हो l रामगढ़ जिला के भ्रमन के दौरान मनरेगा आयुक्त ने प्रखंड कार्यालय द्वारा संचालित मनरेगा, पंचायती राज की योजना समेत अन्य विकास योजनाओं की भी जानकारी ली एवं योजनाओं को ससमय पूर्ण करवाने का निर्देश दिया। प्रखंड विकास पदाधिकारी को संचालित योजनाओं का सफल क्रियान्वयन को लेकर ग्राम सभा का आयोजन हो एवं सभी योजनाओं को ससमय पूर्ण करवाने का निर्देश दिया।
राष्ट्रपिता को माल्यर्पण के पश्चात मनरेगा आयुक्त श्रीमती बी ने कहा कि बापू के द्वारा दिखाये गये मार्ग पर हमें चलने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पदाधिकारी ग्रामीणों के समस्या समाधान को लेकर संवेदनशील बने।
विनय
जारी वार्ता
image