Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोलकाता एयरपोर्ट को धमकी भरा मेल भेजने के मामले में एक किशोर हिरासत में

बक्सर 02 अक्टूबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट को मेल भेजकर एक फ्लाइट को विस्फोट कर उड़ा देने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने आज एक किशोर को हिरासत में लिया है।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि पश्चिम बंगाल की पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि कोलकाता एयरपोर्ट को ईमेल बिहार के बक्सर जिला के सिमरी से भेजा गया था । सूचना मिलते ही बक्सर पुलिस ने किशोर को हिरासत में लिया है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है ।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी को शुक्रवार की शाम तकरीबन 4:30 बजे ई-मेल पर एक मैसेज मिला, जिसमें लिखा था कि रात 8:35 पर जो फ्लाइट टेक ऑफ होगी, उसे उड़ा दिया जाएगा। चाहो तो बचा लो । इस मैसेज के मिलते ही एयरपोर्ट के अधिकारी तुरंत हरकत में आए और इसकी सूचना पुलिस को दी । साथ ही विमान की उड़ान को रद्द कर दिया गया ।
इसके बाद पुलिस को लोकेशन के आधार पर पता चला कि यह धमकी भरा ई-मेल बक्सर जिले के सिमरी थाने के आशापड़री गांव से भेजा गया है। इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने बक्सर पुलिस से संपर्क साधा और रात में ही पुलिस आशापड़री गांव पहुंच गई और 16 वर्षीय एक किशोर को हिरासत में ले लिया । पूछताछ के दौरान किशोर ने इस बात से साफ इनकार किया कि उसने ऐसा कुछ किया है, किसी अन्य ने उसका ई-मेल हैक कर ऐसी हरकत की है।
किशोर के अनुसार, करीब 10 दिनों पहले उसने अपना मोबाइल चोरी हो जाने का सनहा भी सिमरी थाने में दर्ज कराया था । हालांकि पुलिस ने जब वह सनहा निकाला तो उसमें वह नंबर दर्ज नहीं मिला, जिससे फ्लाइट उड़ाने की धमकी दी गई है। वैसे प्रथम दृष्टया पुलिस भी यही मानकर चल रही है कि किसी ने हिरासत में लिए गए किशोर का आईडी हैक कर ऐसा मैसेज भेजा है । सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस बक्सर के लिए रवाना हो चुकी है ।
सं.शिवा सूरज
वार्ता
More News
पटना जंक्शन के पास होटल में लगी आग, छह की मौत, 20 घायल

पटना जंक्शन के पास होटल में लगी आग, छह की मौत, 20 घायल

25 Apr 2024 | 4:22 PM

पटना 25 अप्रैल(वार्ता) बिहार की राजधानी पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र में पटना जंक्शन के पास एक होटल में गुरुवार सुबह अचानक आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई तथा 20 लोग झुलसकर घायल हो गए।

see more..
image