Friday, Apr 19 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालू प्रसाद को बंधक बनाने का आरोप गंभीर, सीबीआई संज्ञान ले : सुशील

पटना 03 अक्टूबर(वार्ता)बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बंधक बनाए जाने का आरोप गंभीर है, इसपर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को संज्ञान लेना चाहिए ।
श्री मोदी ने रविवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि श्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में जमानत पर हैं, इसलिए उन्हें बंधक बनाये जाने के परिवार के बड़े बेटे के आरोप को गंभीरता से लिया जाना चाहिए । इस पर पुलिस, सीबीआई और संबंधित न्यायालय को संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री लालू प्रसाद के जीवन और उसकी स्वतंत्रता पर किसी तरह का आघात न्याय प्रक्रिया में बाधक हो सकता है।
भाजपा सांसद ने कहा कि इतिहास गवाह है कि सत्ता और सम्पत्ति के लिए किसी ने पिता को राज सिंहासन से हटा कर जेल में डाला, तो किसी ने भाई की हत्या करा दी। उन्होंने कहा कि जब किसी राजा-बादशाह, राजकुमार के साथ कुछ भी हो सकता है, तो राजतंत्र की तरह चलने वाले राजद में भी अनहोनी हो सकती है।
श्री मोदी ने कहा," लालू परिवार में छिड़े पावर वार को देखते हुए तेजप्रताप यादव की बात को हल्के में नहीं लिया जा सकता । लालू प्रसाद मुख्यमंत्री, किंगमेकर और केंद्रीय मंत्री रहे हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए।
यह पता किया जाना चाहिए कि कौन लोग उन्हें पटना आने और समर्थकों से प्रत्यक्ष संवाद करने से रोक रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा,"राजद खुद को मास की पार्टी बताता है, लेकिन लालू-राबड़ी के घर के दरवाजे अब आम कार्यकर्ताओं के लिए बंद क्यों रहते हैं।"
शिवा सूरज
वार्ता
image