Friday, Apr 26 2024 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र तथा यूपी सरकार के तानाशाही रवैये को दर्शाता है :डॉ0 रामेश्वर उरांव

रांची, 04 अक्टूबर (वार्ता)झारखंड के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी गांव में किसानों की दर्दनाक मौत और पीड़ित परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र तथा यूपी सरकार के तानाशाही रवैये को दर्शाता है।
डॉ0 उरांव ने सोमवार को कहा कि भाजपाई हुकूमत देश के लोकतंत्र पर प्रहार कर रही है, अधिकारों को कुचल रही है, लेकिन पार्टी देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर तानाशाही को हावी नहीं होने देगी।
पार्टी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि किसानों पर भाजपाई अत्याचार कोई भी देशवासी कभी भूल नहीं सकता है। किसानों के हत्यारों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खरी में आंदोलनरत किसानों को वाहन से कुचलने की घटना पर दुःख प्रकट करते हुए एक शर्मनाक घटना के खिलाफ मौके पर जा रही कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री प्रियंका गांधी को रोकने और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ भाजपाई सरकार के तानाशाही रवैये को दर्शाती है।
पार्टी के पूर्व प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि भाजपाई हुकूमत ने अपने अधिकारों के लिए संघर्षरत किसानों को रौंद दिया है, लेकिन भाजपाई हुकूमत देश के अन्नदाता के न्याय की लड़ाई लड़ने से नहीं रोक पाएगी। गांधीजी के पथ पर चलते हुए अधिकारों की लड़ाई जारी रहेगी।
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि लखीमपुर खीरी के साजिशकर्ता कौन है, वहां जो हुआ, वह असल में भाजपा की सोची-समझी साजिश का हिस्सा है। उत्तर प्रदेश की ‘‘डायर’’ सरकार के खिलाफ मिलकर आवाज उठाने की जरूरत है और पूरे उत्तर प्रदेश तथा देश को ‘‘ जलियावाला बाग’’ जैसी त्रासदी से बचाने के लिए सभी लोग आगे आएं।
विनय
वार्ता
image