Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बोकारो : अंतरप्रांतीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

बोकारो, 04 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में बोकारो जिला पुलिस ने झारखंड के अलावा राज्य की सीमा से लगे बिहार के विभिन्न थाना क्षेत्र में छापेमारी कर सोमवार को अंतर प्रांतीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य को गिरफ्तार कर चोरी का कई वाहनों को बरामद किया ।
पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने आज यहां बताया कि बक्सर बिहार का रहने वाला किशुन पांडेय तथा उत्तरप्रदेश के बलिया का रहने वाला राजेश चौधरी को वाहन लूट के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने पूछताछ में वाहन चोरी में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए कई घटनाओं का खुलासा किया है। झारखंड में सक्रिय वाहन चोर गिरोह के सदस्यों के लिंक उत्तरप्रदेश एवं बिहार के कई जिलों से जुड़े है। झारखंड में वाहनों की चोरी करने के बाद पुलिसिया दबिश से परेशान होते है तो ये लोग नेपाल में जाकर शरण ले लेते थे।
श्री झा ने बताया कि वर्ष 2021 में बोकारो में कुल नौ चार पहिया वाहनों की चोरी हुई थी। इन मामलों का उद्भेदन के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। चोरी किए गए वाहनों में से दो स्कार्पियो बिहार के बिहिया से बरामद की गयी हैं जबकि एक स्कार्पियो डुमरांव में मिली है। चोरी की गाड़ियों का उपयोग अपराध से जुड़े कई घटनाओं में किया जाता रहा है। उन्होंने दावा किया कि अन्य गाड़ियां भी शीघ्र बरामद के ली जायेगी, बिहार में अभी भी दो टीमें छापेमारी कर रही हैं।
सं.सतीश
वार्ता
image