Tuesday, Nov 30 2021 | Time 21:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमंत सरकार कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सजग : बन्ना गुप्ता

रांची, 06 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार को कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सजग है और वैश्विक महामारी की चुनौती से निपटने को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।
श्री गुप्ता ने आज राजधानी के रिम्स के न्यू ट्रॉमा सेंटर के प्रथम तल पर नवनिर्मित सेंट्रल लैबोरेटरी सहित राज्यस्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी 50 करोड़ की योजनाओं के लोकार्पण समारोह के मौके पर कहा कि राज्यवासियों के स्वास्थ्य को लेकर काफी गंभीर है और विभिन्न जिलों में स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं को लेकर कई योजनाओं को प्रारंभ किया जा रहा है। कोरोना जैसी महामारी में राज्य सरकार ने सीमित संसाधनों के बावजूद अन्य राज्यों के बनिस्पत बेहतर कार्य किया है साथ ही थर्ड वेब को लेकर हेमंत सोरेन सरकार पूरी तरह से सजग हैं।
उद्घाटन कार्यक्रम में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अरूण कुमार सिंह ने विभाग की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि कोविड के बचाव, रोकथाम तथा इलाज के लिए ठीक है राज्य के 19 जिलों के 27 स्थलों पर पीएम केयर फंड के तहत जहां 27 पीएसए प्लांट का उद्घाटन किया गया है वहीं जनसमुदाय को रक्त संबंधित सभी तरह की सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये रिम्स में सेंट्रल लैबोरेटरी का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि कोबास 6800 लैब की स्थापना होने से कोविड-19 के आरटी पीसीआर सैंपल की जांच हर दिन 1200 से ज्यादा हो सकेगी। साथ ही न्यू ट्रॉमा सेंटर के प्रथम तल पर 256 स्लाईस सीटी स्कैन के अधिष्ठापन से हाइ क्वालिटी ब्रेन कोरोनरी, एनजीओग्राफी के अलावा लंग्स एनलाईसिस का स्कैन की सुविधा भी मरीजों को मिल सकेगी।
विनय सतीश
वार्ता
More News
बिहार विधानसभा परिसर में मिली शराब की बोतलें, नीतीश ने दिया जांच का आदेश

बिहार विधानसभा परिसर में मिली शराब की बोतलें, नीतीश ने दिया जांच का आदेश

30 Nov 2021 | 6:56 PM

पटना 30 नवंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज विधानसभा परिसर से शराब की बोतलें बरामद होने के मामले की जांच का आदेश देते हुए कहा कि घटना में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

see more..
image