Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गया : डकैती एवं लूट के मामले में नौ लोग गिरफ्तार

गया , 07 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में गया जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में डकैती एवं लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले पांच अपराधी समेत नौ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने गुरूवार को यहां बताया कि गया जिले के शेरघाटी, चेरकी और मगध मेडिकल थाना क्षेत्र में लगातार चोरी एवं लूट की घटनाएं ही रही थी। इसके मद्देनजर पुलिस उपाधीक्षक (नगर) पी.एन. साहू के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) टीम का गठन किया गया था। जांच के क्रम में मिले साक्ष्यों के आधार पर जिले के गुरुआ थाना क्षेत्र के सगाही मोड़ के समीप छापेमारी कर पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। जबकि मौके से तीन अपराधी भागने में सफल रहे।
श्री कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर गया शहर के सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र के नगमतिया कॉलोनी से चोरी का सामान खरीदने वाले चार कबाड़ी को गिरफ्तार किया गया। पूरे मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान सूरज कुमार, असलम खान उर्फ सिकन्दर, अहमद रजा खान, सियाराम कुमार, मो. शारुख, अशोक कुमार उर्फ रोहित, जीतन कुमार, दीपक कुमार, श्यान कलीम उर्फ आमिर को के रूप में की गयी है। इनके पास से दो देशी पिस्तौल, कुछ कारतूस, पांच मोबाइल एवं लूटा हुआ एक ट्रक बरामद किया गया है। सभी झारखड के सीमावर्ती बरही, हजारीबाग आदि कई स्थानों पर लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे।
सं.सतीश
वार्ता
image