Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में महिला की क्षत-विक्षत लाश बरामद, दो गिरफ्तार

दुमका, 07 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र से पिछले कुछ दिन से लापता एक महिला की लाश बरामद करने के साथ पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने गुरुवार को यहां बताया कि जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र के हिरुडीह गांव की रहने वाली 45 वर्षीय महिला दुर्गा महारानी 13 सितंबर को घर से गाय चराने के लिए निकली थी। लेकिन वापस नहीं लौटी। महिला की पुत्री पानवती कुमारी ने अपनी लापता मांकी काफी खोजबीन की लेकिन कोई पता नहीं चला। इसके बाद 22 सितंबर को बेटी ने काठीकुंड थाना में अपनी मां की गुमशुदगी को लेकर शिकायत दर्ज कराई। इस शिकायत पर पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया और संदेह के आधार पर मोहन देहरी और बाबु राम देहरी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो दोनों ने अपना अपराध कबूल कर लिया।
श्री लकड़ा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर बुधवार को गांव से करीब दो किलोमीटर दूर काठीकुंड थाना क्षेत्र के सालदाहा डाक बंगला से सटे शौचालय के टैंक से महिला की क्षत विक्षत लाश बरामद कर लिया। घटना से कुछ दिन पूर्व मवेशी द्वारा फसल चरने को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। इसी रंजिश में महिला की हत्या करने के बाद साक्ष्य छिपाने की नियत से शव को सैप्टिक टैंक में फेंक दिया गया। शव को टैंक से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेज दिया दिया गया है।
सं.सतीश
वार्ता
image