Monday, Nov 29 2021 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सेवा ,स्वच्छता और जनजागरूकता के माध्यम से सम्पन्न हुआ 20 दिवसीय सेवा समर्पण अभियान :दीपक प्रकाश

रांची, 09 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड में सेवा समर्पण अभियान कार्यक्रम ऐतिहासिक रहा जिसमे प्रदेश के सभी जिलों में मंडलों के हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए।
श्री प्रकाश ने शनिवार को अभियान से जुड़े बूथ स्तर से लेकर प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं आभार प्रकट करते हुए शुभकामनाएं दी।उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री जी के 71वें जन्मदिन 17 सितंबर से 7अक्टूबर तक पार्टी द्वारा सेवा समर्पण अभियान चलाया गया। 7अक्टूबर को प्रधानमंत्री जी ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में 20 वर्ष का कार्यकाल पूरा किया ।उन्होंने कहा कि अपने 20 वर्षों के कार्यकाल में मोदी ने प्रदेश और देश मे विकास और सुशासन का नया इतिहास रचा। मोदी जी के नेतृत्व में गुजरात राज्य में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित हुए। आज पिछले सात वर्षों में देश भर में गांव, गरीब,किसान,दलित,वंचित विकास की मुख्यधारा में शामिल हुए। भ्रस्टाचार पर लगाम लगाने के सार्थक पहल प्रारम्भ हुई है। आज डीबीटी के माध्यम से शत प्रतिशत राशि गरीबों के खाते में पहुंच रहे हैं।कहा कि नमामि गंगे, स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ ,बेटी पढ़ाओ अभियान के साथ वर्षों से लंबित देश की कई जटिल समस्याओं का संवैधानिक समाधान निकाला गया है।उन्होंने कहा कि आज देश का स्वाभिमान और सम्मान विश्व मे बढ़ा है। राष्ट्र का सांस्कृतिक गौरव पुनः स्थापित हुआ है।
श्री प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में प्राप्त इस ऐतिहासिक अवसर को पार्टी कार्यकर्ताओं ने सेवा और समर्पण के माध्यम से मनाया।उन्होंने कहा कि इस अभियान में कई कार्यक्रम के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जनता की सेवा की तथा स्वच्छता अभियान, रक्तदान,टीकाकरण,नमामि गंगे जैसे जागरूकता अभियान के द्वारा समाज की सेवा की।उन्होंने कहा कि 20 दिनों तक चले इस अभियान में पार्टी कार्यकर्ताओं के सार्थक पहल से 91000 लोगों का कोविड टीकाकरण कराया गया।216740 लोगों के बीच राशन केलिये झोले बांटे गए,पूरे प्रदेश में 24063 पौधरोपण किया गया।
उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा के कार्यकर्ता ओं के द्वारा रक्तदान शिविर लगाकर 1131 यूनिट रक्त दिए गए,पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा केंद्र सरकार की योजनाओं के 2670 लाभार्थियों को सम्मानित किया गया।
पार्टी के अनुसूचित जनजाति मोर्चा ने राज्य के 362 पाहनो को सम्मानित किया अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्य कर्ताओं के द्वारा 357 स्थानों में मरीजों के बीच फलों के वितरण किये गए,639 स्थानों पर स्वच्छता अभियान के माध्यम से नदी,तालाबों और जलश्रोतों की सफाई की गई।
विनय
जारी वार्ता
More News
लोजपा को न कोई झुका सकता है और न ही तोड़ सकता है : चिराग

लोजपा को न कोई झुका सकता है और न ही तोड़ सकता है : चिराग

28 Nov 2021 | 8:05 PM

पटना 28 नवंबर (वार्ता) लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने आज कहा कि उन्हें या उनकी पार्टी को न तो कोई झुका सकता है और न ही तोड़ सकता है।

see more..
बिहार में नीतीश के कारण बिजली महंगी : राजद

बिहार में नीतीश के कारण बिजली महंगी : राजद

28 Nov 2021 | 7:45 PM

पटना 28 नवंबर (वार्ता) बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आज आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कारण प्रदेश में लोगों को बिजली महंगी मिल रही है जिससे लोग परेशान हैं।

see more..
बिहार में आठ करोड़ के पार हुआ कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा : मंगल

बिहार में आठ करोड़ के पार हुआ कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा : मंगल

28 Nov 2021 | 6:33 PM

पटना 28 नवंबर (वार्ता) बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि विभाग के बेहतर प्रबंधन और राज्यवासियों की सहभागिता और सक्रियता से राज्य में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा आठ करोड़ के पार हो गया है।

see more..
कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को लेकर बरतें सतर्कता : नीतीश

कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को लेकर बरतें सतर्कता : नीतीश

28 Nov 2021 | 6:30 PM

पटना 28 नवंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए सतर्कता बरतने और संक्रमण से बचाव के लिए पूरी तैयारी रखने का निर्देश देते हुए आज कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जांच और टीकाकरण कारगर उपाय हैं।

see more..
मिथिला और बंगाल का संबंध "वस्तु और दर्पण" की तरह : संकर्षण ठाकुर

मिथिला और बंगाल का संबंध "वस्तु और दर्पण" की तरह : संकर्षण ठाकुर

28 Nov 2021 | 6:21 PM

दरभंगा, 28 नवंबर (वार्ता) वरिष्ठ पत्रकार एवं राजनीतिक चिंतक संकर्षण ठाकुर ने मिथिला और बंगाल के संबंध को "वस्तु और दर्पण" की तरह बताया और कहा कि दोनों संस्कृतियां एक-दूसरे में अपने आपको देख सकती हैं।

see more..
image