Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड सरकार हर सुख-दुःख में लोगों के साथ खड़ी है, साल में दो बार इस योजना का लाभ गरीब जनता को मिलेगा :श्री बन्ना गुप्ता

रांची, 10 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के मानगो गांधी मैदान एवं कदमा गणेश पूजा मैदान में रविवार को झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से संचालित सोना सोबरन धोती-साड़ी योजना के योग्य लाभुकों के बीच वस्त्र का वितरण किया ।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि गरीब जनता को तन ढकने के लिए सोचना नहीं पड़े इसलिए सोना सोबरन धोती-साड़ी योजना शुरू की गई है, साल में दो बार इस योजना का लाभ गरीब जनता को मिलेगा।
श्री गुप्ता ने बताया कि झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी 'सोना-सोबरन धोती साड़ी योजना' के तहत राज्य में खाद एवं आपूर्ति विभाग के पीडीएस दुकानों के माध्यम से योग्य लाभुकों को 10-10 रुपये में साल में दो बार धोती/लुंगी-साड़ी 60:40 के अनुपात में बांटी जाएगी। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान भी विकास योजना के तहत सोना सोबरन धोती साड़ी वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की गयी है। 'सरकार लोगों के हर सुख-दु:ख में साथ खड़ी है। इस योजना से राज्य में बीपीएल परिवार के 58 लाख लोगों को लाभ मिलेगा। मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी मानगो नगर निगम दीपक सहाय तथा अन्य सम्बंधित पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
विनय
वार्ता
image