Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमंत सरकार संवादहीन और संवेदनाहीन सरकार :दीपक प्रकाश

रांची, 11 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश के नेतृत्व में सोमवार की शाम राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की एवम ज्ञापन सौंपा।
प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रकाश के साथ पार्टी विधायकदल के नेता एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू,डॉ प्रदीप वर्मा,बालमुकुन्द सहाय एवम प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू शामिल थे।
ज्ञापन सौंपते हुए प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद श्री प्रकाश ने कहा कि राज्य भर के 2500 सहायक पुलिसकर्मी (महिला /पुरुष) विगत दिनों से मोरहाबादी खुले मैदान में तपती धूप एवम बरसात को झेलते हुए अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ धरने पर बैठे हैं।ये सभी झारखंड के आदिवासी मूलवासी नौजवान युवक/युवतियां हैं जिनकी नियुक्ति संविदा के आधार पर वर्ष 2017 में दस हजार रुपये के एकमुश्त मानदेय के साथ विगत राज्य सरकार में नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों से लड़ने केलिये की गई थी।
श्री प्रकाश ने कहा कि इन जवानों ने 4वर्षों से लगातार नक्सल क्षेत्र के अतिरिक्त विधि व्यवस्था,ट्रैफिक,श्रावणी मेला,विभिन्न सरकारी कार्यालयों की व्यवस्था संभालने में भी अपनी सेवाएं दी है।इन सहायक पुलिसकर्मियों ने कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में भी अपना भरपूर योगदान दिया है। कहा कि अपनी सेवा शर्तों एवम निर्धारित नियमावली के अनुरूप आज ये पुलिस कर्मी अपने नियमतिकरण की मांग कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि विगत वर्ष भी वर्तमान राज्य सरकार द्वारा इन्हें ड्यूटी से हटाने की कार्रवाई की गई थी जिसके खिलाफ ये इसी प्रकार धरने पर बैठे थे, और सरकार द्वारा ठोस आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ था।
विनय
जारी वार्ता
image