Friday, Mar 29 2024 | Time 13:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आईआईसीएम श्रमिक संघ ने एग्जीक्यूटिव हेड का किया घेराव, हुआ बोनस का भुगतान

रांची, 12 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में पिछले 2 महीनों का लंबित वेतन एवं बोनस की मांग को लेकर आईआईसीएम श्रमिक संघ ने आई आई सीएम के एग्जीक्यूटिव हेड प्रभास चंद्र मिश्रा का मंगलवार को घेराव किया ।
इस दौरान श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि एसी कमरों में बैठकर सिर्फ अपने हितों को छोड़िए और मजदूरों को भी दुर्गा पूजा मनाने का मौका दीजिए ।मजदूरों का भी घर परिवार है और इनके लिए भी पर्व त्यौहार है। अगर आज के आज इनका भुगतान नही होता है तो आंदोलन तेज होगा। घेराव के उपरांत हुई वार्ता में श्री मिश्र एवं प्रिंसिपल एंपलॉयर डीआर शर्मा ने तत्काल संबंधित ठेकेदार को आदेश दिया कि आज बोनस कामगारों के अकाउंट में जाना चाहिए साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया की जो 2 महीने का लंबित वेतनमान है उसको लेकर प्रबंधन की ओर से जो भी प्रयास होगा वह किया जाएगा।
श्री राय ने चेतावनी देते हुए कहा कि दुर्गा पूजा के बाद लंबित 2 महीने का वेतन का भुगतान नही होता है तो श्रमिक संघ आंदोलन शुरू करेगा।उन्होंने बताया कि आज लगभग 10 लाख रुपये बोनस का भुगतान हैबिटेट साइड में होटलिप्स एजेंसी की ओर से किया गया ।घेराव प्रदर्शन में आज अध्यक्ष अजय राय , कार्यकारी अध्यक्ष रमेश साहू ,अखय बेहरा,इस्लाम खान ,भागीरथ महतो, कर्मा महतो, सफरु आलम ,जाकिर हुसैन, प्रदीप किस्पोट्टा, आलोक झा, वीर बहादुर सिंह, प्रीत यादव सहित अन्य कर्मचारी शामिल हुए।
विनय
वार्ता
image