Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शादी से पहले ही सुर्खियों में आये बिहार के आईएएस अधिकारी, भारत-न्यूजीलैंड टीम के लिए होटल छोड़ने पर राजी

रांची, 13 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2016 बैच के अधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता की होने वाली शादी अचानक सुर्खियां में आ गयी है।
भारत-न्यूजीलैंड के बीच आगामी 19 नवंबर को रांची के जेएससीए स्टेडियम में होने वाले अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट मैच के लिए बीसीसीआई ने रांची स्थित रेडिसन ब्ल्यू होटल में 75 कमरा उपलब्ध कराने को कहा और बायो बबल बनाये रखने के लिए दूसरी बुकिंग ना रहने की शर्त रखी। लेकिन इस दिन आईएएस ने अपने अतिथियों के ठहरने के लिए पहले से ही होटल में 20 कमरे को बुक करा रखा था। जिसके कारण मैच पर संकट उत्पन्न हो गया। जिसके बाद जेएससीए, स्थानीय प्रशासन और होटल प्रबंधन आईएएस के गेस्ट से मैच रद्द ना हो, इसके लिए होटल में बुकिंग को रद्द करने का आग्रह में जुट गया।
प्रारंभ में आईएएस के गेस्ट बुक किये गये होटल को कमरे को छोड़ने को तैयार नहीं थे, ऐसी स्थिति में रांची में कोई दूसरा होटल नहीं मिलने से मैच ही रद्द हो जाने की अटकले तेज हो गयी। परंतु अब आईएएस के गेस्ट होटल छोड़ कर वैकल्पिक व्यवस्था में जुट गये हैं। इस कारण मैच के आयोजन पर से अब खतरा टल गया है।
होटल के मैनेजर देवेश ने बुधवार को बताया कि आईएएस की शादी किसी दूसरे स्थान पर होने वाली है और उनकी ओर से अतिथियों के ठहरने के लिए 20 कमरे बुक कराये गये थे, लेकिन उनमें से अधिकांश अतिथि वैकल्पिक व्यवस्था में रहने को तैयार हो गये है।
उन्होंने बताया कि बीसीसीआई होटल में कोरोना संक्रमण के खतरे से खिलाड़ियों को बचाने के लिए बायो बबल जोन बनाना चाहता है। इसके लिए होटल में टीम के सदस्यों के अलावा किसी अन्य के आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। वहीं होटल में टीम को सर्विस देने वाले कर्मियों को भी चार-पांच दिन पहले से क्वारंटिन में रखा जाएगा और इस दौरान दो-दो बार आरटीपीसीआर जांच भी करायी जाएगी।
विनय
वार्ता
image