Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सारण में सात मूर्ति लुटेरा गिरफ्तार, अष्टधातु मूर्ति बरामद

छपरा, 16 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में सारण जिले की पुलिस ने रिविलगंज थाना क्षेत्र के रिविलगंज शमशान घाट स्थित ब्रह्मचारी बाबा के मठ से अष्टधातु मूर्ति की हुयी लूट का पर्दाफाश करते हुए सात मूर्ति लूटेरों को गिरफ्तार कर लूटी गयी मूर्तियां बरामद कर ली है।
सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने शनिवार को यहां पत्रकार वार्ता में बताया कि 24 सितंबर को लूट की इस घटना में अपराधियों ने मठ के प्रधान पुजारी को घायल करने के बाद उनके एक सहयोगी को कमरे में बंद कर इस घटना को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कोपा थाना क्षेत्र के अपराधी अभय कुमार सिंह को संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर जब उससे पूछताछ की तो उसने लूट की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करने के साथ ही इस लूट कांड में अन्य छह अपराधियों के संबंध में भी जानकारी दी। इसके साथ ही उसने लूटी गई मूर्ति में से दो मूर्ति को हरियाणा भेजे जाने की भी जानकारी दी,जिसके आधार पर हरियाणा पुलिस से सम्पर्क कर वहां से भी दो मूर्ति बरामद की है।
श्री कुमार ने बताया कि जिले के भगवान बाजार थाना क्षेत्र में भी एक मंदिर से हुई मूर्ति चोरी में इस अपराधी ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उन्होंने रिविलगंज थाना क्षेत्र के ब्रह्मचारी मठ से लूटी गई पांच और भगवान बाजार थाना क्षेत्र के मंदिर से चोरी हुई दो मूर्ति बरामद की है। उन्होंने बताया कि लूटकांड में शामिल अभय कुमार सिंह,राजन कुमार,करण कुमार, छोटू कुमार,मनीष कुमार,सूरज कुमार,प्रीतम कुमार को गिरफ्तार किया गया है।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image