Friday, Apr 26 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आरएमसी सिटीजन्स फोरम की वर्चुअल मीटिंग हुई

रांची, 17 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में रांची नगर निगम से संबंधित समस्याओं के समाधान और इसके नागरिकों की जागरूकता के लिए आरएमसी सिटीजन्स फोरम की एक वर्चुअल जूम बैठक आज आहूत हुई।
इसमें मुख्य रूप से सभी 55 वार्ड अंतर्गत वार्ड समिति का चयन हो और वार्ड-सभा का आयोजन हो, इस पर चर्चा की गई, जिससे प्रत्येक वार्ड की समस्याओं पर चर्चा उसी वार्ड के लोगों द्वारा संभव हो सके और उस वार्ड की जरूरत के हिसाब से योजनाओं का चयन भी हो।
साथ ही आरएमसी सिटीजन्स फोरम में रांची के सभी 55 वार्ड के प्रतिनिधित्व को बढ़ाने के लिए हर वार्ड में बैठक किये जाने पर आम सहमति बनी तथा प्रस्तावित कमेटी में तकनीकी एवं सामाजिक विशेषज्ञ को सदस्य के तौर पर शामिल करने पर भी चर्चा हुई।
सभी सदस्यों ने सहयोग और समन्वय के साथ समस्याओं के निदान करने का संकल्प लिया। साथ ही साथ आरएमसी सिटीजन्स फोरम के रूपरेखा और आगामी कार्य योजनाओं पर सम्यक चर्चा हुई। उक्त बैठक का समन्वय दीपेश निराला ने सभी उपस्थित सदस्यों के साथ किया। इस बैठक में राँची नगर क्षेत्र के निर्मल मुरारका, ब्रज किशोर मिश्रा, रेणुका तिवारी, नवल किशोर प्रसाद, नीरज कुमार ग्रोवर, अजय कुमार वशिष्ठ, अरुण शर्मा, स्वामी दिव्य ज्ञान, उमाशंकर साहू, आफताब आलम, अनु शर्मा, विष्णु शर्मा, कौशल किशोर, मनोज कुमार, दीपेश निराला सम्मिलित हुए।
विनय
वार्ता
image