Friday, Apr 26 2024 | Time 04:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पलामू: नक्सली संगठन टीएसपीसी का उग्रवादी गिरफ्तार, एके 47 का कारतूस बरामद

डालटनगंज, 21 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड की पलामू जिला पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) को कारतूस पहुंचाने वाले एक शातिर उग्रवादी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि टीएसपीसी सुप्रीमों शशिकांत को एके -47 की 50 गोली पहुंचा कर लौट रहे एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है। उग्रवादी की पहचान जितेंद्र सिंह रूप में हुई है जो जिले के नौडीह बाजार थाना क्षेत्र के सलैया गांव का रहने वाला है। गुप्त सूचना के आधार पर उग्रवादी को नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के खैरादोहर पंचायत के कौवाखार जंगल से बुधवार की रात गिरफ्तार किया गया है।
अभियान की अगुवाई कर रहे नौडीहा थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कौवाखार जंगल में उग्रवादियों की गतिविधि है। इसी आधार पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंचकर छापेमारी शुरू की, तभी एक झाड़ी के पास हलचल देख पुलिस ने टॉर्च जलाकर देखा तो एक व्यक्ति भाग रहा था, जिसे सशस्त्र बल के जवानों ने धर दबोचा। तलाशी लेने पर उसके पास से एके-47 के पांच गोली, टीएसपीसी का पर्चा, दो मोबाइल और सिम कार्ड भी बरामद किया गया। गिरफ्तार उग्रवादी से गहन पूछताछ की गई है, जिसमें कुछ अहम सुराग भी मिले हैं।
सं.सतीश
वार्ता
image