Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


100 करोड़ टीकाकरण पर बोले दीपक, 21 अक्टूबर देश के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित

रांची, 21 अक्टूबर (वार्ता) कोरोना के खिलाफ जारी जंग में आज 100 करोड़ लोगों के टीकाकरण सम्पन्न होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हर्ष जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया।
श्री प्रकाश ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण दुनिया मे सबसे तेजी से 100 करोड़ टीकाकरण सम्पन्न हो सका है। मात्र 276 दिनों में 100 करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य प्राप्त कर भारत ने इतिहास रच दिया है। यह उपलब्धि भारत की है और देश के हर नागरिक की है। भारत टीकाकरण अभियान में सभी महाद्वीपों को पीछे छोड़ दिया है। दुनिया का अब तक का सर्वाधिक एक दिन में 2.5 करोड़ टीका 17 सितंबर 2021 (प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन) को भारत में लगा जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। भारत में वैक्सीनेशन की संख्या संयुक्त राज्य अमेरिका में लगे टीकों की दोगुनी, जापान से 5 गुना, जर्मनी से 9 गुना और फ्रांस से 10 गुना अधिक है।
भाजपा सांसद ने कहा कि टीकाकरण अभियान पर प्रधान मंत्री के मार्गदर्शन से ही यह मील का पत्थर स्थापित हो सका है। प्रधानमंत्री द्वारा नियमित रूप से की जाने वाली तैयारियों और कार्यान्वयन की समीक्षा और कई अवसरों पर प्रदान किया गया मार्गदर्शन का ही परिणाम है कि देश आज गौरवान्वित महसूस कर रहा है। 16 अप्रैल 2020 को कोरोना वैक्सीन पर अनुसंधान के लिए उच्च स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया। 28 नवंबर 2020 को माननीय प्रधान मंत्री ने तीन वैक्सीन निर्माण कंपनियों का दौरा किया। 20 अप्रैल 2021 को माननीय प्रधान मंत्री ने देश भर के वैक्सीन निर्माताओं के साथ बातचीत की। इसके अलावा प्रधानमंत्री लगातार समीक्षा बैठक कर इस पर सीधी निगरानी रखे रहें।
विनय सतीश
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image