Friday, Mar 29 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार शाह बाबा की दरगाह पर चादरपोशी की

रांची, 24 अक्टूबर (वार्ता)झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने रविवार को उर्स मुबारक मौके पर डोरंडा रांची स्थित हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार शाह बाबा की दरगाह पर चादरपोशी की।
मुख्यमंत्री ने चादरपोशी करते हुए राज्य में सुख-समृद्धि, शांति एवं उन्नति के लिए दुआएं मांगी। मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा कि हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार शाह बाबा के दरगाह में लोग अपने दु:ख और सुख दोनों घड़ी में पहुंचते हैं। रिसालदार बाबा के यहां लोग अपनी मुरादे लेकर आते हैं और बाबा के आशीर्वाद से उनकी सभी मुरादें पूरी होती हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब कभी लोग अपने दुःख या तकलीफ के समय रिसालदार बाबा से आशीर्वाद मांगते हैं उन्हें रिसालदार बाबा ताकत और संबल प्रदान करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर साल की भांति इस साल भी उर्स मुबारक के अवसर पर रिसालदार बाबा के दरगाह में हम लोगों ने चादरपोशी की है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रिसालदार बाबा ने मुझे राज्य की जनता के दु:ख-दर्द को देखने और समझने की जिम्मेवारी दी है। आज मैने इस दरगाह में पहुंचकर बाबा से आशीर्वाद मांगा है कि जिस काम की जिम्मेदारी उन्होंने मुझे सौंपी है उस काम को मैं और ज्यादा मजबूती से कर पाऊं। राज्य के समस्त जनमानस के तकलीफों को दूर कर सकूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा के दरगाह में मैंने यह कामना की है कि समाज में प्रेम और आपसी सौहार्द का माहौल सदैव बना रहे तथा सभी वर्ग-समुदाय के लोग एकजुट होकर राज्य और देश के विकास में अपना योगदान दे सकें। मौके पर दरगाह कमेटी के अध्यक्ष, महासचिव एवं सदस्य सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
विनय
वार्ता
image