Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गया : पैक्स अध्यक्ष हत्या मामले में पिस्तौल के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

गया, 26 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में गया शहर के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के हवाई अड्‌डे के निकट करीब छह सप्ताह पूर्व पैक्स अध्यक्ष सत्येंद्र यादव की हत्या के मामले में पिस्तौल के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।
वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने मंगलवार को बताया कि पैक्स अध्यक्ष सत्येंद्र यादव की हत्या के मामले में मुकेश रमानी का नाम सामने आया था। मुकेश रमानी हत्या करने के बाद बेलागंज होते हुए मुंगेर चला गया था। इस बात की जानकारी फेसबुक लोकेशन से हुई थी। जिस स्थान पर मर्डर हुआ था, वहां से लेकर बेलागंज तक के मोबाइल टावर डम कराए गए तो मुकेश रमानी का लोकेशन फेसबुक लोकेशन से मैच होने लगा। इसके बाद पुलिस उसके पीछे लग गई। करीब डेढ़ महीने की कड़ी मेहनत के बाद सफलता हाथ लगी है। उन्होंने बताया कि हत्या की वारदात को अंजाम तक पहुंचाने में मदद करने वाला बोधगया के धनावा गांव का जितेंद्र यादव भी पकड़ा गया है। मुकेश के पास से ऑटोमेटिक पिस्टल और कुछ कारतूस बरामद किए गए हैं।
श्री कुमार ने बताया कि मुकेश रमानी के विरुद्ध 17 मुकदमे दर्ज हैं। वह औरंगाबाद बाल सुधार गृह से अब तक फरार था। इसी ने बक्सर से 2 शूटर अमित कुमार सिंह और मोनू सिंह को बुलाया था। अमित के ऊपर पचास हजार रुपये का इनाम भी है। बोधगया धनावा के जितेंद्र यादव के खिलाफ भी कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उल्लेखनीय है कि छह सितंबर को शहर के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के हवाई अड्‌डे के निकट पैक्स अध्यक्ष सत्येंद्र यादव की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।
सं.सतीश
वार्ता
image