Monday, Nov 29 2021 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सत्ता में उचित भागीदारी एवं जातीय जनगणना के लिए आंदोलन तेज करेगा मोमिन कॉन्फ्रेंस

पटना, 26 अक्टूबर (वार्ता) नेशनल मोमिन कॉन्फ्रेंस मोमिन समुदाय समेत अन्य पिछड़ी जातियों की आबादी के अनुपात में सत्ता में उचित भागीदारी तथा जातीय जनगणना के लिए आंदोलन तेज करेगा।
नेशनल मोमिन कॉन्फ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री डॉ. शकील उज्जमा अंसारी ने आज यहां आलमगंज स्थित नूरानी बाग में आयोजित क्षेत्रीय कॉन्फ्रेंस में कहा कि सत्ता में उचित भागीदारी तथा जातीय जनगणना के लिए आंदोलन तेज करने के उद्देश्य से दिसम्बर में न केवल पटना में एक बड़ी सभा की जायेगी बल्कि देश भर में अंसारियों तथा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय के बीच व्यपाक जागरूकता अभियान चलाया जायेगा ।
डॉ. अंसारी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने जातीय जनगणना कराने से इंकार कर दिया है लेकिन मामला सुप्रीम कोर्ट में अभी लंबित है । इससे पहले जातीय जनगणना कराने के लिए केन्द्र सरकार पर दबाव डालने के उद्देश्य से आंदोलन तेज किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना के अभाव में कल्याण योजनाओं का लाभ सही लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है।
नेशनल मोमिन कॉन्फ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में मोमिन समुदाय की कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता। इसी समुदाय ने मोहम्मद अली जिन्ना के द्विराष्ट्र के सिद्धांत का विरोध किया। यही कारण है कि एक तरफ जहां अंग्रेजों ने अंसारी समुदाय के बुनकर पेशा को तहस- नहस करने की ठान ली और बुनकरों पर न सिर्फ कोड़े बरसाए बल्कि उनके अंगूठों को भी काट दिया।
डॉ. अंसारी ने कहा कि कमजोर राजनीतिक नेतृत्व के कारण आज अंसारी समुदाय की यह दुर्गती है कि सत्ता में इस समुदाय का प्रतिनिधित्व नगण्य है। उन्होंने कहा कि अब हम लोगों ने रणनीति तैयार कर ली है जिसके तहत सत्ता में हिस्सेदारी के लिए बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन तेज किया जायेगा।
शिवा सूरज
वार्ता
More News
लोजपा को न कोई झुका सकता है और न ही तोड़ सकता है : चिराग

लोजपा को न कोई झुका सकता है और न ही तोड़ सकता है : चिराग

28 Nov 2021 | 8:05 PM

पटना 28 नवंबर (वार्ता) लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने आज कहा कि उन्हें या उनकी पार्टी को न तो कोई झुका सकता है और न ही तोड़ सकता है।

see more..
बिहार में नीतीश के कारण बिजली महंगी : राजद

बिहार में नीतीश के कारण बिजली महंगी : राजद

28 Nov 2021 | 7:45 PM

पटना 28 नवंबर (वार्ता) बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आज आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कारण प्रदेश में लोगों को बिजली महंगी मिल रही है जिससे लोग परेशान हैं।

see more..
बिहार में आठ करोड़ के पार हुआ कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा : मंगल

बिहार में आठ करोड़ के पार हुआ कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा : मंगल

28 Nov 2021 | 6:33 PM

पटना 28 नवंबर (वार्ता) बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि विभाग के बेहतर प्रबंधन और राज्यवासियों की सहभागिता और सक्रियता से राज्य में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा आठ करोड़ के पार हो गया है।

see more..
कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को लेकर बरतें सतर्कता : नीतीश

कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को लेकर बरतें सतर्कता : नीतीश

28 Nov 2021 | 6:30 PM

पटना 28 नवंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए सतर्कता बरतने और संक्रमण से बचाव के लिए पूरी तैयारी रखने का निर्देश देते हुए आज कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जांच और टीकाकरण कारगर उपाय हैं।

see more..
मिथिला और बंगाल का संबंध "वस्तु और दर्पण" की तरह : संकर्षण ठाकुर

मिथिला और बंगाल का संबंध "वस्तु और दर्पण" की तरह : संकर्षण ठाकुर

28 Nov 2021 | 6:21 PM

दरभंगा, 28 नवंबर (वार्ता) वरिष्ठ पत्रकार एवं राजनीतिक चिंतक संकर्षण ठाकुर ने मिथिला और बंगाल के संबंध को "वस्तु और दर्पण" की तरह बताया और कहा कि दोनों संस्कृतियां एक-दूसरे में अपने आपको देख सकती हैं।

see more..
image