Saturday, Jan 29 2022 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भागलपुर : सृजन घोटाला मामले में तीन महिला आरोपी गिरफ्तार

भागलपुर, 30 नवंबर वार्ता (वार्ता) बिहार के चर्चित सृजन घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को यहां तीन महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया ।
सीबीआई सूत्रों ने आज यहां बताया कि ब्यूरो की सात सदस्यीय टीम ने जिले के सबौर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर मामले में आरोपी राजरानी वर्मा एवं अर्पणा वर्मा को गिरफ्तार किया। इसके बाद ततारपुर थाना क्षेत्र से जसीमा को गिरफ्तार किया गया है। तीनों महिलाएं सृजन महिला विकास सहयोग समिति में पदधारक के पद पर थी।
सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद सभी महिलाओं का मेडिकल जांच कराया गया। बाद में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया और फिर तीनों को ट्रासिंट रिमांड पर सीबीआई टीम पटना लेकर गई है। तीनों आरोपियों की इस बड़े घोटाले में शामिल होने और अन्य मामलों को लेकर गिरफ्तारी की गई है।
उल्लेखनीय है कि भागलपुर में हुए करीब एक हजार करोड़ रुपए की सरकारी राशि के सबसे बड़े सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने राज्य सरकार के दर्जनों अधिकारियों, बैंक कर्मियों और सृजन महिला विकास सहयोग समिति के पदधारको को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। वहीं, इस मामले में फरार चल रहे कई आरोपियों को दबोचने में सीबीआई लगी हुई है।
सं.सतीश
वार्ता
More News
झारखंड में कोरोना के 912 नये मरीज मिले, छह की मौत

झारखंड में कोरोना के 912 नये मरीज मिले, छह की मौत

29 Jan 2022 | 11:02 AM

रांची, 29 जनवरी (वार्ता)झारखंड में कोरोना की रफ्तार धीरे धीरे कम हो रहा है और राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 2599 मरीज ठीक हुए है तथा 912 नय मरीज मिले जबकि इससे 6 लोगों की मौत हुई है ।

see more..
रेल मंत्री पर भरोसा कर बंद से दूर रहे छात्रों को धन्यवाद, केवल राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने किये उत्पात : सुशील

रेल मंत्री पर भरोसा कर बंद से दूर रहे छात्रों को धन्यवाद, केवल राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने किये उत्पात : सुशील

28 Jan 2022 | 9:09 PM

पटना 28 जनवरी(वार्ता) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के आश्वासन पर भरोसा कर बिहार बंद से दूर रहे छात्रों को धन्यवाद दिया और कहा कि इस दौरान केवल राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने उत्पात किये।

see more..
image