Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भागलपुर : सृजन घोटाला मामले में तीन महिला आरोपी गिरफ्तार

भागलपुर, 30 नवंबर वार्ता (वार्ता) बिहार के चर्चित सृजन घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को यहां तीन महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया ।
सीबीआई सूत्रों ने आज यहां बताया कि ब्यूरो की सात सदस्यीय टीम ने जिले के सबौर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर मामले में आरोपी राजरानी वर्मा एवं अर्पणा वर्मा को गिरफ्तार किया। इसके बाद ततारपुर थाना क्षेत्र से जसीमा को गिरफ्तार किया गया है। तीनों महिलाएं सृजन महिला विकास सहयोग समिति में पदधारक के पद पर थी।
सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद सभी महिलाओं का मेडिकल जांच कराया गया। बाद में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया और फिर तीनों को ट्रासिंट रिमांड पर सीबीआई टीम पटना लेकर गई है। तीनों आरोपियों की इस बड़े घोटाले में शामिल होने और अन्य मामलों को लेकर गिरफ्तारी की गई है।
उल्लेखनीय है कि भागलपुर में हुए करीब एक हजार करोड़ रुपए की सरकारी राशि के सबसे बड़े सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने राज्य सरकार के दर्जनों अधिकारियों, बैंक कर्मियों और सृजन महिला विकास सहयोग समिति के पदधारको को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। वहीं, इस मामले में फरार चल रहे कई आरोपियों को दबोचने में सीबीआई लगी हुई है।
सं.सतीश
वार्ता
image