Friday, Mar 29 2024 | Time 05:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भागलपुर : विभिन्न हादसे में दो महिला समेत छह लोगों की मौत

भागलपुर, 20 मई (वार्ता) बिहार में भागलपुर जिले में अलग-अलग घटनाओं में दो महिला सहित छह लोगों की मौत हो गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले के घोघा थाना क्षेत्र के कोदवार गांव में गुरुवार की देर रात को आंधी पानी के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मां-बेटी की मौत हो गई। कोदवार गांववासी सूरज मंडल की पत्नी कल्पना देवी 32 एवं बेटी पायल कुमारी 7 वर्ष खेत से वापस घर लौट रहीं थी, तभी रास्ते में अचानक हुए वज्रपात की चपेट में आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
सूत्रों ने बताया कि सुल्तानगंज क्षेत्र के रामपुर गंगटी गांव में गुरुवार की रात एक कच्चे मकान की दिवार के अचानक गिर जाने से वृद्ध महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान शमा देवी (88 वर्ष) के रुप में हुई है। हादसे के समय वह घर में अकेली थी।
वहीं, नाथनगर क्षेत्र के महमादपुर और राघोपुर गांव में गुरुवार की रात को आम के कई पेड़ के अचानक गिरने से तीन बच्चों की दबकर मौत हो गई। मृतकों की पहचान पवन कुमार, गौतम कुमार एवं साहिल कुमार के रुप में हुई है। हादसे के समय तीनों तेज बारिश से बचने के लिए आम के बगीचे में पेड़ों के नीचे खड़ा थे। अचानक आम के पेड़ उन बच्चों पर गिर पड़े और दब गए। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से तीनों को निजी अस्पताल भेजा गया। लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।
इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर के जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। सभी मृतक के परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जा रही है।
सं.सतीश
वार्ता
image