Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


द्रौपदी मुर्मू पर बयान देकरआदिवासी समुदाय का कांग्रेस नेता अजय कुमार ने किया अपमान :समीर उरांव

रांची, 13 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद समीर उराँव ने कहा कि कांग्रेस को यह नही पच रहा है कि एक आदिवासी महिला देश की राष्ट्रपति बने।
श्री उराँव ने आज यहां कहा कि
कांग्रेसी नेता ने आदिवासी समाज के आस्था,विश्वास,संस्कृति,परंपरा के साथ-साथ एक महिला भावना को भी अपमानित किया है, इसके लिए पूरी कांग्रेस पार्टी को देश से माफी मांगनी चाहिए।
उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए की उम्मीदवार बनाई गईं द्रोपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अजय कुमार के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दिया जिसमें अजय कुमार ने कहा था कि द्रौपदी मुर्मू 'देश की एक शैतानी विचारधारा' का प्रतिनिधत्व करती हैं।" साथ ही अजय कुमार ने आगे कहा था कि उन्हें (द्रौपदी मुर्मू) को आदिवासियों का प्रतीक नहीं बनाना चाहिए।
श्री उराँव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए ने जब एक आदिवासी समाज की महिला को राष्ट्रपति पद के लिए नामित किया है।तब कांग्रेस के नेता को यह पच नही रहा है कि एक आदिवासी देश की राष्ट्रपति बने। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कई बार अवसर प्राप्त हुआ पर कभी किसी आदिवासी समाज के प्रतिनिधि को राष्ट्रपति नही बनाया। आज पूरे देश के आदिवासी समाज के बीच खुशी एवं हर्ष का माहौल है, कि जिस समाज को विभिन्न राजनीतिक दलों ने उनकी क्षमता को कमतर आंका है उसे एनडीए ने राष्ट्रपति पद से सुशोभित करने जा रही है। यह आदिवासी समाज के लिए ऐतिहासिक निर्णय है।
श्री उराँव ने कहा कि जो काम कांग्रेस नही कर सकी वो भाजपा नेकर दिखाया। कांग्रेस नेता का बयान आदिवासी विरोधी का चरित्र को प्रदर्शित कर रहा है। उन्होंने कहा कि अजय कुमार के बयान पर पूरी कांग्रेस को देश के आदिवासी समाज से माफी मांगनी चाहिए।
विनय
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image