Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पीएफआई से जुड़ा एक अन्य संदिग्ध लखनऊ से गिरफ्तार

पटना 16 जुलाई (वार्ता) भारत में वर्ष 2023 मे जिहाद करने की योजना मे शामिल प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और गजवा-ए-हिंद के कट्टरपंथियों की पिछले दिनों बिहार मे पटना से लगे फुलवारीशरीफ से हुई गिरफ्तारी के बाद इसके तार अब उत्तर प्रदेश से जुड़े होने पर इस मामले में आज एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है।
फुलवारीशरीफ के अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने शनिवार को यहां बताया कि इस मामले में पुलिस ने एक और व्यक्ति को उत्तर प्रदेश के लखनऊ से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान नुरुद्दीन जंगी के रूप में की गयी है, जो पेशे से वकील बताया जाता है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार व्यक्ति बिहार के दरभंगा जिले का रहनेवाला है। पुलिस उसके दरभंगा स्थित घर की पहचान कर कार्रवाई में लगी है।
इससे पूर्व 12 जुलाई को पटना से लगे फुलवारीशरीफ के नया टोला स्थित एक ठिकाने पर सटीक इनपुट के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की थी। छापेमारी में आतंकी अतहर परवेज और मोहम्मद जलालुद्दीन को गिरफ्तार किया गया था। ठीक इसके बाद इस्लामी कट्टरपंथी इलियास ताहिर को गिरफ्तार किया गया, जो गजवा ए हिंद नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर भारत विरोधी गतिविधियों को संचालित करता था।
पाकिस्तानी मूल के फैजान ने गजवा ए हिंद नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जिसे ताहिर को इसका एडमिन बनाया तथा इस ग्रुप में 181 लोगों को जोड़ा गया था। देश विरोधी गतिविधियों का खुलासा होने तथा इससे जुड़े तीन संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस एवं जांच एजेंसियों ने अपनी गतिविधि को तेज कर कार्रवाई शुरू कर दी। पीएफआई से जुड़े जिन 26 लोगों के खिलाफ फुलवारीशरीफ थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार संभावित स्थानों पर सटीक इनपुट के बाद कार्रवाई में जुटी हुई है।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image