Friday, Apr 26 2024 | Time 04:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ओवरब्रिज निर्माण से मानगोवासी को मिलेगा जाम से मुक्ति: बन्ना गुप्ता

रांची, 17 जुलाई (वार्ता) झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के विधायक बन्ना गुप्ता ने मानगो की जनता से चुनाव के समय वायदा किया था कि मानगो की जनता को जाम से मुक्ति दिलाएंगे, साथ ही उन्होंने सड़क दुर्घटना से होने वाले मृत्यु के रोकथाम के लिए भी भारी वाहनों के शहर में घुसने के बजाय बाहर से ही आदित्यपुर निकल जाने का उपाय सोचा था जिसकी कार्ययोजना अब धरातल पर उतरने जा रही है।
गौरतलब है कि 14 जुलाई को रांची में भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार के साथ एक हाई लेवल मीटिंग कर इसके निर्माण के लिए एक विशेष टीम रांची से भेजनें का निर्देश दिया था और दूसरी तरफ शनिवार 16 जुलाई को टाटा स्टील के एमड़ी के साथ बैठक कर विभिन्न योजनाओं के साथ ओवर ब्रिज निर्माण के योजना में भी सहयोग करने का आग्रह किया था।
इसी कड़ी में आज 12 बजे रांची से रोड निर्माण विभाग की एक विशेष टीम और टाटा स्टील के वरीय अधिकारीयों के टीम के साथ मंत्री बन्ना गुप्ता ने मानगो के विभिन्न इलाकों का दौरा कर ट्रैफिक की स्थिति और अन्य बिषयो पर विस्तृत मंथन कर सर्वे किया।
सर्वे के बाद मंत्री श्री गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत कर बताया कि आज मानगो की जनता से किये गए वायदे को पूरा करने के दिशा में पहल करने आया हूँ, मानगो की जनता जाम मुक्त हो इसके लिए पहल करने के लिए माननीय मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन जी से मुलाक़ात किया था और ओवर ब्रिज बनाने का अनुरोध किया था।
मंत्री श्री गुप्ता ने बताया कि डिमना रोड स्थित राजस्थान भवन के पास से यह ओवर ब्रिज बनेगा जो दुमुहानी होते हुए आदित्यपुर निकल जायेगा, इससे जाम से मुक्ति मिलेगी और सड़क दुर्घटना पर भी अंकुश लगेगा।
उन्होंने बताया कि करीब 250 करोड़ रूपये लागत से बनने वाला ओवर ब्रिज डेढ़ साल में बनकर तैयार हो जायेगा जो मानगो की जनता के लिए गठबंधन सरकार की तरफ से तौहफा होगा।इस अवसर पर रोड निर्माण विभाग एवं भवन निर्माण विभाग के अधिकारी,जमशेदपुर अशेष के पदाधिकारी, मानगो नगर निगम के अधिकारी के अलावे जुस्को और टाटा स्टील के वरीय अधिकारी उपस्थित थे।
विनय
वार्ता
image