Friday, Mar 29 2024 | Time 12:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चतरा : कुख्यात सरगना कैलू पासवान सहयोगी संग गिरफ्तार

चतरा, 18 जुलाई (वार्ता) झारखंड-बिहार का कुख्यात कैलू पासवान गिरोह के विरुद्ध चतरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 हजार रुपए के इनामी अपराधी सरगना कैलू एवं उसके अन्य सहयोगी संतन पासवान को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार एवं थाना प्रभारी सचिन दास के संयुक्त नेतृत्व में गठित हंटरगंज थाना पुलिस की स्पेशल टीम ने दिल्ली के अलग-अलग ईलाकों में छापेमारी कर दोनों को दबोचने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने पांच अवैध देशी पिस्टल, कुछ कारतूस, अलग-अलग घटनाओं में प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों के11 सिमकार्ड, दो मोबाईल एवं बाईक जप्त किया है। बिहार पुलिस ने दुर्दांत कैलू पर 50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा कर रखा था।
श्री रंजन ने आज पूर्वाहन प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि कुख्यात के खिलाफ कुछ दिन पूर्व बिहार के औरंगाबाद जिले के दाऊदनगर स्थित एक बैंक से 65 लाख की बैंक डकैती समेत झारखंड-बिहार के चतरा एवं गया समेत कई अन्य जिलों में हत्या, डकैती और लूट समेत अन्य 29 संगीन आपराधिक कांड दर्ज है। जिसमे दोनों राज्यों की पुलिस को उसकी लंबे समय से तलाश थी। कैलू आपराधिक गिरोह बनाकर झारखंड-बिहार में आएदिन छोटी-बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर दोनों राज्यों की पुलिस को खुली चुनौती पेश कर रहा था।
सं.सतीश
वार्ता
image