Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार को सूखाग्रस्त घोषित कर विशेष पैकेज दिया जाए : धीरेंद्र झा

समस्तीपुर, 24 जुलाई (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी ( मार्क्सवादी- लेनिनवादी) के केन्द्रीय पोलित ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा ने सरकार से संपूर्ण बिहार को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है।
श्री झा ने रविवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बारिश नहीं होने के कारण उत्तर एवं दक्षिण बिहार में भारी तबाही मची है और खेतों में लगी धान समेत अन्य फसलें बर्बाद हो रही है। उन्होंने सरकार से संपूर्ण बिहार को सूखाग्रस्त घोषित कर किसानों के लिए तत्काल विशेष राहत पैकेज देने की मांग की।
माले नेता ने केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण लगातार मंहगाई बढ़ती जा रही है। जिसके कारण देश के गरीब एवं आमलोग तबाह है। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी की सरकार पूंजीपतियों को आर्थिक लाभ पहुंचाने मे लगी है। आज सरकारी उपक्रमों को पूंजीपतियों के हाथों बेचा जा रहा है। श्री झा ने कहा कि
श्री झा ने बताया कि बिहार को सूखाग्रस्त घोषित करने एवं बढ़ती मंहगाई समेत अन्य मांगों को लेकर आगामी सात अगस्त को महागठबंधन की ओर से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर कार्यकर्ताओं द्वारा धरना-प्रदर्शन किया जायेगा। इस अवसर पर माले के जिला सचिव प्रोफेसर उमेश प्रसाद एवं जिला कमिटी सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह भी उपस्थित थे।
सं.सतीश
वार्ता
image