Friday, Mar 29 2024 | Time 02:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में पंकज मिश्रा से ईडी अभी पूछताछ रखेगी जारी,फिर 6 दिन रिमांड की मंजूरी

रांची, 26 जुलाई (वार्ता)झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता और हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से ईडी की टीम अभी पूछताछ जारी रखेगी।
ईडी की विशेष अदालत ने पंकज मिश्रा की रिमांड अवधि को एक बार फिर से छह दिनों के लिए बढ़ाने के आग्रह को स्वीकार कर लिया है।
संतालपरगना में अवैध पत्थर खनन और टेंडर विवाद मामले में गिरफ्तार पंकज मिश्रा की रिमांड अवधि मंगलवार को समाप्त हो रही थी। जिसके बाद ईडी की ओर से आज उसे प्रवर्त्तन निदेशालय के विशेष न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। ईडी की ओर से कोर्ट से पंकज मिश्रा को फिर से 8 दिनों के लिए रिमांड पर देने का आग्रह किया गया, जिसका पंकज मिश्रा के अधिवक्ता ने विरोध किया, लेकिन अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पंकज मिश्रा को 6 दिनों की रिमांड में लेकर पूछताछ जारी रखने के आग्रह को स्वीकार कर लिया।
इससे पहले ईडी को पंकज मिश्रा से छह दिनों में पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली है, लेकिन इस पूरे प्रकरण में अन्य लोगों की भूमिका के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पंकज मिश्रा से ईडी ने अभी पूछताछ जारी रखने का निर्णय लिया है।
गौरतलब है कि अवैध खनन से जुड़े इस मामले में ईडी ने पंकज मिश्रा और उनके अन्य सहयोगियों के ठिकानों से करोड़ों रुपये नकद के अलावा संपत्ति के दस्तावेज को जब्त किया है। वहीं पंकज मिश्रा और अन्य के 37 बैंक खातों से 11.88 करोड़ रुपये को भी ईडी ने जब्त कर लिया। पिछले दिनों छापेमारी के दौरान ईडी को अवैध रूप से संचालित किये जा रहे पांच स्टोन क्रशर और यहां से अवैध हथियार एवं कारतूस भी मिले थे।
विनय
वार्ता
image