Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका : पूर्व सांसद फुरकान अंसारी एवं झामुमो नेता परिमल सिंह पर आरोप गठित

दुमका ,28 जुलाई (वार्ता) झारखंड में दुमका के सांसद एवं विधायक की विशेष अदालत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद फुरकान अंसारी और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नेता परिमल सिंह आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में गुरुवार को पेश हुए जहां उनके खिलाफ आरोप गठन की प्रक्रिया पूरी की गयी।
विशेष अदालत के न्यायिक अधिकारी सह अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी जितेन्द्र राम की अदालत में देवघर नगर थाना में 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने के आरोप को लेकर दर्ज कांड संख्या 218/2014 में नामजद आरोपी पूर्व सांसद फुरकान अंसारी और पूर्व भारतीय जनता पार्टी नेता परिमल सिंह अपने अपने अधिवक्ता विजय कुमार सिंह और राजा खान के माध्यम से पेश हुए। अदालत में दोनों के विरुद्ध इस मामले में आरोप गठन की प्रक्रिया पूरी की गयी।
सहायक लोक अभियोजक खुशवुद्दीन अली ने बताया कि देवघर के प्रखंड विकास पदाधिकारी सुलेमान मुन्डरी के लिखित शिकायत पर 21फरवरी 2014 को देवघर थाना में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 के भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। दर्ज प्राथमिकी में लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सांसद फुरकान अंसारी और उस समय के भाजपा नेता सह जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष परिमल सिंह पर प्रभात खबर में अपने पक्ष में मतदान करने को लेकर फोटो युक्त प्रचार प्रसार कर आदर्श आचार संहिता का उलंघन करने का आरोप लगाया गया है।
सं.सतीश
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image