Friday, Mar 29 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका : टेम्पो पलटने से कांवरिया की मौत, पांच घायल

दुमका, 29 जुलाई (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को टेम्पो के पलट जाने से कांवरिया की मौत हो गयी तथा पांच अन्य यात्री घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र के दुधानी गांव के समीप शुक्रवार की सुबह टेम्पो के पलट जाने से धनबाद जिला निवासी 18 वर्षीय एक किशोर कांवर यात्री की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए। मृतक की पहचान धनबाद जिला निवासी अमन पासवान के नाम से हुई है।
सूत्रों ने बताया कि सभी यात्री देवघर में पूजा-अर्चना के बाद टेम्पो में सवार होकर बासुकीनाथ धाम पूजा-अर्चना के लिए आ रहे थे। इस बीच चालक द्वारा नियंत्रण खो देने से ऑटो रिक्शा पलट गया। घायलों को इलाज के लिए जरमुंडी स्वस्थ केन्द्र में भर्ती कराया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
सं.सतीश
वार्ता
घायलों का इलाज चल रहा
बता दें कि सभी कांवरिया बिहार के सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा अर्चना करने आए थे। देवघर में जलार्पण करने के बाद ऑटो में सवार होकर सभी दुमका के बासुकीनाथ धाम में पूजा करने के लिए आ रहे थे। इसी क्रम में दुधानी गांव के पास अचानक ऑटो आमंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गयी, जिसमें एक कांवरिया की मौत मौके पर ही हो गई और अन्य 5 कांवरिया घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल भेजा और शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गयी है। सभी घायल कांवरियों का इलाज सीएचसी जरमुंडी में चल रहा है।
image