Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिजली महोत्सव के ग्रैंड फिनाले के दौरान प्रधानमंत्री के संबोधन से जुड़ेंगे बिहार के पांच जिले

पटना 29 जुलाई (वार्ता) आजादी के 75 साल का जश्न मनाने के लिए बिहार में शुरू हुए बिजली महोत्सव के ग्रैंड फिनाले के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से प्रदेश के पांच जिले जुड़ेंगे।
देश की सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी ऊर्जा कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पूर्व-I) और बिजली महोत्सव के लिए बिहार राज्य नोडल अधिकारी सीतल कुमार ने शुक्रवार को यहां बताया कि बिजली महोत्सव बिहार के 38 जिलों के 75 स्थानों सहित देश के सभी 773 जिलों के 1546 स्थानों पर मनाया जा रहा है। देश के लोगों को समर्पित यह आयोजन देश की पिछली उपलब्धियों और भविष्य की आकांक्षाओं के 75 वर्षों का उत्सव है। यह आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर. के. सिंह के गतिशील नेतृत्व में पिछले आठ वर्षों में बिजली क्षेत्र में असाधारण विकास का प्रदर्शन कर रहा है।
श्री कुमार ने कहा कि सप्ताह भर चलने वाले बिजली महोत्सव का ग्रैंड फिनाले 30 जुलाई को राष्ट्रीय स्तर पर उज्जवल दिवस के रूप में आयोजित किया जाएगा, जिसमें केंद्रीय ऊर्जा मंत्री श्री सिंह की उपस्थिति में प्रधानमंत्री का संबोधन होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा बिजली क्षेत्र की विभिन्न योजनाओं का उदघाटन और लोकार्पण भी किया जाएगा। इस आयोजन में देश के 100 से अधिक जिलों के बिजली क्षेत्र की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी वर्चुअल मोड के माध्यम से लाइव जुड़ेंगे, जिसमें बिहार के पांच जिलों पटना, भोजपुर, नालंदा, सुपौल और मुजफ्फरपुर को इस आयोजन में शामिल होने के लिए चुना गया है।
एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र-I, पटना के प्रवक्ता विश्वनाथ चंदन ने कहा कि पटना में ऊर्जा सभागार को इस लाइव कार्यक्रम के लिए समारोह-स्थल के रूप में चुना गया है, जिसमें बिहार के उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव सहित विद्युत मंत्रालय के तहत आने वाले केन्द्रीय उपक्रमों और राज्य ऊर्जा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ग्रैंड फिनाले समारोह में हिस्सा लेंगे। आयोजन में बिजली क्षेत्र की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी बड़ी संख्या में भाग लेंगे।
सूरज
वार्ता
image