Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में कांग्रेस के तीन विधायक पार्टी से निलंबित

रांची, 31 जुलाई (वार्ता) झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायकों के पैसे के साथ कोलकाता में गिरफ्तार होने के बाद राज्य में राजनीतिक हड़कंप मच गया है।
पार्टी ने तत्काल प्रभाव से कांग्रेस के तीनों विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप, और नमन विक्सल कोंगाड़ी को निलंबित कर दिया है। वहीं कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाने में एक प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है, जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस के सभी विधायकों से बीजेपी के नेता संपर्क कर रहे थे, कुछ विधायकों को ट्रैप करने का भी कोशिश किया है।
बेरमो के कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने पश्चिम बंगाल में पकड़े गये तीनों विधायकों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन लोगों ने उन्हें भी फोन किया था और कोलकाता आने का न्योता दिया था। साथ ही यह भी कहा था कि अगर विधायक को आप साथ लेकर आते है, तो प्रति विधायक के अनुसार उन्हें 10 करोड़ रुपये दिया जाएगा।
विधायक राजेश कच्छप और इरफान अंसारी ने फोन कर उनसे कहा था कि वे कोलकाता आये और सरकार को अपदस्थ करने में उनकी मदद करें, नये सरकार में उन्हें बेहतर पोजिशन दी जाएगी। साथ ही सभी विधायकों को 10 करोड़ रुपये भी मिलेंगे।
अनूप सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कि इरफान व राजेश कच्छप ने उनसे कहा कि वे पहले कोलकाता आ जाए और फिर उन्हें गुवाहाटी ले जाएंगे, जहां उन्हें असम के मुख्यमंत्री से मिलवाएंगे, जो उन्हें पैसा के अलावा एक निश्चित मंत्री पद का आश्वासन देंगे। इरफान अंसारी ने उन्हें बताया कि उन्हें पहले ही स्वास्थ्य विभाग देने का वायदा किया जा चुका है। अनूप सिंह ने कहा कि वे इस असंवैधानिक अवैध और सर्वथा आपराधिक गतिविधि का हिस्सा नहीं बनना चाहते है, इसलिए यह मांग करते है कि उन पर जो कोलकाता जाने का दबाव बनाया जा रहा है, उसे लेकर आवश्यक कार्रवाई करें।
विनय
वार्ता
image