Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कैशकांडः कांग्रेस के तीनों विधायकों के खिलाफ अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज

रांची, 31 जुलाई (वार्ता)पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी कैश के साथ पकड़े गये कांग्रेस के तीन विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।
कांग्रेस के बेरमो विधायक अनूप सिंह उर्फ जयमंगल सिंह रविवार को करीब साढ़े 11 बजे प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ अरगोड़ा थाना में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर उन्होंने यह शिकायत दर्ज करायी है, उन्होंने कहा कि कहीं न कहीं सरकार के खिलाफ साजिश रची जा रही थी और अब जांच करने का काम पुलिस का है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जब उन्होंने शिकायत दर्ज करायी, तो कहा गया कि प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी को जानकारी दिये बिना शिकायत दर्ज करा दी गयी, लेकिन आज प्रदेश अध्यक्ष खुद उनके साथ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे।
इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि निश्चित रूप से गठबंधन सरकार के खिलाफ साजिश की जा रही थी और जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पार्टी की ओर से जल्द ही इस संबंध में पूरी साजिश का खुलासा किया जाएगा।
इधर, कांग्रेस विधायक दल के नेता और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने बताया कि कैश के साथ पकड़े गये पार्टी विधायकों की सारी गतिविधियों की जांच की जा रही है, फिलहाल पार्टी नेतृत्व की ओर से उन्हें निलंबित करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस विधायकों को निलंबित करने और शिकायत दर्ज कराने के पहले कांग्रेस नेतृत्व से भी बात की गयी है।
विनय
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image