Friday, Mar 29 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में हेमंत सरकार को कोई खतरा नहीं, गठबंधन सरकार कार्यकाल पूरा करेगी:अविनाश

रांची, 31 जुलाई (वार्ता)अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कैश के साथ पकड़े जाने वाले पार्टी के तीनों विधायकों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और जांच के बाद कानूनी प्रावधान रहा, तो आने वाले समय में उन्हें पार्टी से भी निष्कासित किया जाएगा।
कांग्रेस प्रभारी श्री पांडेय ने कहा कि जो भी कांग्रेस विधायक दल या गठबंधन सरकार को कमजोर करने में जुटे है, पार्टी की उनपर नजर बनाये हुए है, जो इस तरह की घटना में लिप्त नहीं है, पार्टी उनका सम्मान करती है और आने वाले समय में उन्हें मजबूती दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को कोई खतरा नहीं है, गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।
श्री पांडेय ने कहा कि वे पिछले तीन दिनों से रांची में ही थे, उन्हें इस बात की पूरी जानकारी थी कि कौन इस तरह की गतिविधियों में लिप्त थे, जो कैश के साथ पकड़ाये है, उनके बारे में पहले से ही पार्टी को जानकारी थी और यह भी पता था कि ये लोग अन्य विधायकों को भ्रमित करने या डराने-धमकाने के प्रयास अथवा लोभ देने में जुटे है।
कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि 8 वर्षाें में जिस तरह से देशभर के कई राज्यों में गैर कांग्रेसी सरकार को गिराने का काम किया गया, उससे सभी परिचित है। लोकतंत्र और संविधान का माखौल उड़ाया जा रहा है।वर्तमान में जो विधायक ऐसी गतिविधियों में लिप्त है, उन पर लानत है और उससे भी अधिक लानत उनपर है, जो उन्हें खरीदने का प्रयास कर रहे है। पार्टी इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी। साथ ही यह उन सभी के लिए सबक भी होगा, जिन पर जनता ने भरोसा दिलाया है, वे अपनी जमीर को ना बेचे और जनता के विश्वास पर खरा उतरे।
इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि मीडिया इसे अब ‘‘ऑपरेशन कमल’’ का नाम ना दें, यह ‘‘ऑपरेशन कीचड़’’ है। उन्होंने कहा कि तरह से देश की एजेंसियां भाजपा-आरएसएस के प्रकोष्ठ की तरह काम कर रही है वह दुःखद है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में देश की एजेंसियों को अपनी आजादी का अहसास होगा।
विनय
वार्ता
image