Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर छापा, बेहिसाब संपत्ति का खुलासा

पटना 31 जुलाई (वार्ता) भ्रष्ट आचरण से आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता फिरोज आलम के राजधानी पटना समेत नई दिल्ली के पांच ठिकानों पर आज एक साथ छापेमारी कर करोड़ों रुपए मूल्य की संपत्ति का खुलासा किया है।
ईओयू के अपर पुलिस महानिदेशक एन. एच. खान ने रविवार को यहां बताया कि भ्रष्ट कार्यपालक अभियंता आलम के सभी ठिकानों पर एक साथ आर्थिक अपराध इकाई की अलग-अलग टीम ने छापेमारी की। अभियंता आलम वर्तमान में बिहार भवन, बिहार निवास एवं बिहार सदन नई दिल्ली में रेसिडेंट इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने अपने पद का भ्रष्ट दुरुपयोग कर अपनी आमदनी से 91.08 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की है।
श्री खान ने बताया कि न्यायालय से सर्च वारंट लेने के बाद आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने अभियंता आलम के पटना और दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। विभाग के दो पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में पांच ठिकानों की तलाशी ली गई। जिन ठिकानों पर तलाशी ली गई उनमें नई दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित सुखदेव विहार, जोहरी फार्म नूर नगर एक्सटेंशन जामिया नगर नई दिल्ली स्थित आवास, कार्यपालक अभियंता के बिहार निवास कार्यालय एवं बिहार सदन स्थित कार्यालय के अलावा श्री आलम के भाई जहीरूद्दीन आलम के राजधानी पटना के 205 डेनियल मेंशन, पासपोर्ट ऑफिस, समनपुरा में छापेमारी की गई।
उपाध्याय सूरज
जारी (वार्ता)
image