Friday, Oct 7 2022 | Time 22:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजद से जुड़े सभी मामलों पर निर्णय के लिए लालू अधिकृत

पटना 08 अगस्त (वार्ता) बिहार में इन दिनों जारी राजनीतिक घमासान के बीच मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पार्टी से जुड़े सभी मामलों पर निर्णय के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को अधिकृत कर दिया है।
राजद के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक शक्ति सिंह यादव ने सोमवार को यहां बताया कि राजद से जुड़े हर मामले पर निर्णय लेने के लिए अब राष्ट्रीय अध्यक्ष यादव को अधिकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि राजद के कोई भी साथी मीडिया में पार्टी लाइन से अलग राय रखते है तो वह उनकी निजी राय मानी जायेगी न कि अधिकृत।
इस बीच राजद सूत्रों के अनुसार, प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने पार्टी के सभी प्रवक्ताओं को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। अब राजद में फिर नए प्रवक्ता की सूची जल्द बनाएगी जाएगी। राजद में सिर्फ प्रतिपक्ष के नेता श्री यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ही कुछ बयान देंगे। पार्टी के नए प्रवक्ताओं की सूची अब 11 अक्टूबर तक जारी की जाएगी।
बिहार में राजनीतिक सुनामी के बीच राजद का यह निर्णय बेहद खास माना जा रहा है। राजद और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के बीच नजदीकी बढने की भी बात राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय है। ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने के बारे में बड़ा निर्णय ले सकते हैं।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
More News
नीतीश ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मृति भवन सह पुस्तकालय किया लोकार्पण

नीतीश ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मृति भवन सह पुस्तकालय किया लोकार्पण

07 Oct 2022 | 9:23 PM

पटना, 07 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज लोक नायक जयप्रकाश नारायण के पैतृक गांव सिताब दियारा में उनके नाम से स्मृति भवन सह पुस्तकालय और वहां से मुख्य पथ तक नवनिर्मित सड़क का लोकार्पण किया ।

see more..
आरक्षण के लिए विशेष आयोग बनाने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट का - सुशील

आरक्षण के लिए विशेष आयोग बनाने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट का - सुशील

07 Oct 2022 | 7:40 PM

पटना 07 अक्टूबर(वार्ता) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने पिछड़ों को स्थानीय निकाय चुनाव में राजनीतिक आरक्षण के लिए विशेष आयोग बनाने का निर्देश दिया था, लेकिन श्री नीतीश कुमार की आरक्षण विरोधी नीयत के चलते न विशेष आयोग बना और न निकाय चुनाव में आरक्षण तय हुआ।

see more..
नेता और कार्यकर्ता हर परिस्थिति के लिए रहे तैयार: हेमंत सोरेन

नेता और कार्यकर्ता हर परिस्थिति के लिए रहे तैयार: हेमंत सोरेन

07 Oct 2022 | 7:34 PM

रांची, 07 अक्टूबर (वार्ता)झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो )केंद्रीय कार्य समिति की उच्चस्तरीय बैठक रांची के हरमू स्थित स्थानीय सोहराय भवन में शुक्रवार को हुई।

see more..
image