Friday, Oct 7 2022 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जदयू के साथ राजनीतिक गठजोड़ नहीं करेगा राजद

पटना 08 अगस्त (वार्ता) जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में मचे घमासान के बीच बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आज स्पष्ट कर दिया कि उनकी पार्टी जदयू के साथ राजनीतिक गठजोड़ नहीं करेगी।
राजद के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जगदानंद सिंह ने सोमवार को यहां कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मिलकर राजद सरकार नहीं बना रही है। श्री कुमार से बिहार में सरकार बनाने को लेकर अब तक कोई बात नहीं हुई है। जदयू और राजद के बीच गठबंधन को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है। उन्होंने बिहार में श्री कुमार और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ आने की संभावना को सिरे से ख़ारिज कर दिया।
श्री सिंह ने कहा कि सोमवार को राजद विधायक और सांसदों की होने वाली बैठक का मकसद पार्टी के संगठन को मजबूत करना है। विधानसभा चुनाव वर्ष 2024 और लोकसभा चुनाव वर्ष 2025 से जुडी तैयारियों को लेकर राजद ने यह बैठक बुलाई है। आने वाले समय में किस प्रकार से पार्टी बिहार में खुद को सबसे बड़े दल के रूप में स्थापित करे, कैसे सबसे ज्यादा सीटें जीते, इसे लेकर राजद के विधायकों और सांसदों की बैठक होगी। इस बैठक का किसी नए सियासी समीकरण से कोई मतलब नहीं है।
उपाध्याय सूरज
जारी (वार्ता)
More News
आरक्षण के लिए विशेष आयोग बनाने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट का - सुशील

आरक्षण के लिए विशेष आयोग बनाने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट का - सुशील

07 Oct 2022 | 7:40 PM

पटना 07 अक्टूबर(वार्ता) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने पिछड़ों को स्थानीय निकाय चुनाव में राजनीतिक आरक्षण के लिए विशेष आयोग बनाने का निर्देश दिया था, लेकिन श्री नीतीश कुमार की आरक्षण विरोधी नीयत के चलते न विशेष आयोग बना और न निकाय चुनाव में आरक्षण तय हुआ।

see more..
नेता और कार्यकर्ता हर परिस्थिति के लिए रहे तैयार: हेमंत सोरेन

नेता और कार्यकर्ता हर परिस्थिति के लिए रहे तैयार: हेमंत सोरेन

07 Oct 2022 | 7:34 PM

रांची, 07 अक्टूबर (वार्ता)झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो )केंद्रीय कार्य समिति की उच्चस्तरीय बैठक रांची के हरमू स्थित स्थानीय सोहराय भवन में शुक्रवार को हुई।

see more..
image