Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो ने अपनी प्रस्तावित कनाडा यात्रा स्थगित कर दी

रांची, 18 अगस्त (वार्ता)झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो ने गुरुवार को अपनी प्रस्तावित कनाडा यात्रा स्थगित कर दी।
श्री महतो को कनाडा में आयोजित राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (सीपीए) की बैठक में भाग लेना था। इस बैठक में श्री महतो के अलावा झामुमो विधायक नियल पूर्ति और आजसू विधायक लम्बोदर महतो शामिल होने वाले थे लेकिन विधानसभा अध्यक्ष श्री महतो और श्री पूर्ति ने अपनी यात्रा स्थगित कर दी जबकि लंबोदर महतो कनाडा जाने के लिए दिल्ली आज प्रस्थान कर गए है। दिल्ली से कनाडा के लिए उड़ान भरनी थी जहां 22 से 26 अगस्त तक हैलिफ़ैक्स में सीपीए कार्यक्रम निर्धारित है।
विधानसभा अध्यक्ष श्री महतो के यात्रा सीमित होने के पीछे उनके विधानसभा क्षेत्र में उनकी कुछ पूर्व व्यस्तताएँ थीं और उनकी पत्नी की तबीयत ठीक नहीं होना बताया जा रहा है। झारखंड सूखे जैसे हालात का सामना कर रहा है। इसलिए इनको ध्यान में रखते हुए उन्होंने कार्यक्रम को स्थगित करने का फैसला किया है। लेकिन लम्बोदर महतो ने अपना कार्यक्रम नहीं बदला है।
हालांकि राजनीतिक क्षेत्रों में चर्चा है कि भारत चुनाव आयोग (ईसीआई) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लाभ के कार्यालय मामले की सुनवाई पूरी कर ली है और चुनाव आयोग ने हेमंत सोरेन को 18 अगस्त तक अपना सबमिशन जमा करने का निर्देश दिया है। इस मामले का फैसला बहुत जल्द होने की उम्मीद है और इसी के मद्देनजर विधानसभा अध्यक्ष ने अपनी यात्रा स्थगित कर दी है।
विनय
वार्ता
image