Friday, Apr 26 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने राजधानी में रावण दहन कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायज़ा

रांची, 04 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा और वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने आज राजधानी में विभिन्न स्थानों पर रावण दहन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।
आला अधिकारियों ने राजधानी रांची के मोरहाबादी, अरगोड़ा, एचईसी शालीमार, तुपुदाना में होने वाले रावण दहन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेते हुए सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से बेहतर व्यवस्था हेतु संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उपायुक्त श्री सिन्हा ने बताया कि इस वर्ष रांची में पांच स्थानों पर रावण दहन कार्यक्रम प्रायोजित है। मोरहाबादी, अरगोड़ा, एचईसी शालीमार, हुंडरू और तुपुदाना में कई वर्षों से रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस वर्ष भी बड़े पैमाने पर रावण दहन कार्यक्रम की तैयारी की गई है। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि रावण दहन के कार्यक्रम को लेकर पुलिस फोर्स और मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। साथ ही वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर ट्रैफिक लाइनिंग भी पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि जहां-जहां रावण दहन कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, वहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियां उपस्थित रहेंगी। उपायुक्त ने बताया कि रावण दहन कार्यक्रम के दौरान विशेषज्ञों की निगरानी में आतिशबाजी होगी।
विनय
जारी वार्ता
image