Friday, Apr 19 2024 | Time 06:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू के अस्तित्व पर बताया संकट, 19 और 20 फरवरी को बुलाई बैठक

पटना 05 फरवरी (वार्ता) बिहार में बगावत की राह पर चल पड़े जनता दल यूनाइटेड(जदयू) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी के अस्तित्व पर संकट बताते हुए उसे बचाने के लिए 19 और 20 फरवरी को पटना में दल के प्रमुख साथियों की बैठक बुलाई है।
श्री कुशवाहा ने रविवार को जदयू के प्रमुख साथी और पूर्व में उनके साथ राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) में काम कर चुके सहयोगियों और महात्मा फुले समता परिषद के साथियों को पत्र लिखकर 19 और 20 फरवरी को पटना के सिन्हा लाइब्रेरी में होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने का आग्रह किया है। उन्होंने पत्र में कहा है कि जदयू अपने आंतरिक कारणों से हर दिन कमजोर होता जा रहा है। महागठबंधन बनने के बाद हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के समय से ही वह पार्टी की स्थिति से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लगातार अवगत कराते आ रहे हैं।
जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि समय-समय पर उन्होंने पार्टी की बैठकों में भी अपनी बातें रखी है। उन्होंने पिछले एक-डेढ़ महीने से हर संभव तरीके से कोशिश की है कि अपना अस्तित्व खोती जा रही पार्टी को किस तरह से बचाया जा सके। उनकी यह कोशिश आज भी जारी है लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से उनकी बातों की न सिर्फ अनदेखी की जा रही है बल्कि उसकी व्याख्या भी गलत तरीके से की जा रही है।
शिवा सूरज
जारी वार्ता
image