Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


धीरेंद्र शास्त्री, ब्राह्मणों पर बोलने से पहले जगदानंद पर कार्रवाई करे राजद : सुशील

पटना 02 मई (वार्ता) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि संत धीरेंद्र शास्त्री और ब्राह्मणों पर टिप्पणी करने से पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को नफरती बयानों के सूरमा श्री जगदानंद सिंह और प्रोफेसर चंद्रशेखर के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।
श्री मोदी ने मंगलवार को बयान जारी कहा कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जब राम मंदिर को "नफरत की जमीन पर बनने वाला" धर्मस्थल कहा, तब क्या वह करोड़ों राम-भक्तों के प्रति नफरत और द्वेष से भरा बयान नहीं था और श्री लालू प्रसाद यादव ने मौन रह कर इस बयान का समर्थन किनका वोट पाने के लिए किया था ।
भाजपा सांसद ने कहा कि सत्ता में लौटते ही राजद एक तरफ हिंदू संस्कृति, राम मंदिर, रामचरित मानस, धीरेंद्र शास्त्री जैसे संतों और ब्राह्मणों पर अमर्यादित टिप्पणी कर रहा है, तो दूसरी तरफ एम-वाई समीकरण के दुर्दांत अपराधियों तक को जेल से रिहा करवा रहा है। उन्होंने कहा कि राजद के मंत्रियों और पदाधिकारियों में यदि हिम्मत है तो वे इस्लाम तथा ईसाई पंथ के प्रचारकों पर भी टिप्पणी करें।
श्री मोदी ने कहा कि जब महागठबंधन के एक विधान पार्षद ने पूरे देश को कर्बला (युद्ध भूमि) बना देने की धमकी दी तब क्या यह नफरती बयान नहीं था । राजद ने उस बयान की निंदा करने का भी साहस नहीं दिखाया। उन्होंने कहा कि जब भ्रष्टाचार के कारण राजद सत्ता से बाहर होता है, तब इन्हें हवन-पूजन, मंदिर, काशी-वृन्दावन और ब्राह्मणों की याद आती है, लेकिन सत्ता मिलते ही ये लोग अहंकार में आकर ब्राह्मणों को विदेशी बताने लगते हैं।
भाजपा सांसद ने कहा कि यदि राजद ए टू जेड की पार्टी है, तो हाल में जिन पदाधिकारियों की घोषणा हुई, उनमें एक भी ब्राह्मण क्यों नहीं है।
शिवा सूरज
वार्ता
image